Himachal Pradesh: सुक्खू के हाथों में रहेगी हिमाचल की कमान, बागियों पर कार्रवाई के बाद बोले डीके शिवकुमार

Himachal Pradesh: हिमाचल में कांग्रेस पार्टी में अब सब ठीक होता हुआ नजर आ रहा है. बागी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के पक्ष में वोटिंग कर दी. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया....

JBT Desk
JBT Desk

Himachal Pradesh: हिमाचल में जारी सियासी उथल - पुथल के बीच अब सबकुछ ठीक होते हुए नजर आ रहा है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने एक्शन लिया है. कांग्रेस पार्टी आलाकमान की ओर से पर्यवेक्षक के रूप में भेजे गए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने पीसी कर कहा कि ये बहुत दुखद: है कि हमने हिमालय की राज्यसभा खो दी है. पूरे देश ने हिमाचल के राज्यसभा का चुनाव देखा. 

6 बागी विधायक हुए अयोग्य

6 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किया गया है. इस बीच पर्यवेक्षक बनाकर हिमाचल प्रदेश भेजे गए कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बड़ा बयान दिया है. इस बीच उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी रहेगी. इसके साथ ही सुक्खू ही हिमाचल में मुख्यमंत्री बने रहेंगे और न ही अब आपस में कोई मतभेद होगा.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि '' राज्यसभा चुनाव के बाद हर कोई सोचने लगा कि हिमाचल प्रदेश सरकार टूट रही है. मुझे यह भी खबर मिली कि राज्य के सीएम ने इस्तीफा दे दिया है, जिसकी मैंने कड़ी निंदा की, यह सब सुनिश्चित करने के लिए किया गया था अंतिम वोटिंग के दौरान हमारी संख्या कम हो जाती है. मैं पूछना चाहता हूं कि बीजेपी किस बहुमत की बात कर रही है? उन्होंने ही सदन में हंगामा किया है. मैं बीजेपी से यह कहना चाहता हूं कि वे किस तरह की ओछी राजनीति कर रहे हैं. कोई बहुमत नहीं है. उनका एकमात्र उद्देश्य हमारी सरकार को गिराना है, लोग उन्हें उचित जवाब देंगे.

यहां कोई ऑपरेशन लोटस नहीं है: शिवकुमार

जब पूछा गया कि क्या सीएम सुक्खू 5 साल तक सीएम रहेंगे, तो कांग्रेस पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार ने कहा कि "वहां कांग्रेस सरकार है और सुक्खू सीएम हैं. सभी विधायक 5 साल तक कांग्रेस सरकार चाहते हैं. यहां कोई ऑपरेशन लोटस नहीं है." कांग्रेस पर्यवेक्षक भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि "सीएम, पीसीसी, डिप्टी सीएम और तीन सदस्यों वाली 6 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया जाएगा. इन तीन सदस्यों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी."

कांग्रेस पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार ने कहा कि "हमारे सीएम ने स्वीकार किया कि कुछ विफलता हुई है. लेकिन यह आगे जारी नहीं रहेगा. हमने सभी विधायकों से व्यक्तिगत रूप से बात की है. हमने पीसीसी अध्यक्ष, सीएम से बात की है." एक दौर की चर्चा बाद में होगी. इसलिए उन सभी ने अपने सभी मतभेद सुलझा लिए हैं. वे मिलकर काम करेंगे. हम पार्टी और सरकार के बीच पांच से छह सदस्यों के साथ एक समन्वय समिति बना रहे हैं. वे करेंगे पार्टी को बचाने और सरकार को बचाने के लिए सभी मिलकर काम करें."

calender
29 February 2024, 07:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो