Farmers protest: केंद्र और किसानों के बीच नहीं बनी बात, कल भारत बंद, होगा चक्का जाम

Farmers protest: न्यूनतम समर्थन मूल्य की अपनी मांगों पर जोर देने के लिए हजारों किसानों को नई दिल्ली तक मार्च करने से रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस और बैरिकेड्स का इस्तेमाल किया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Farmers Protest : किसानों की मांगों को लेकर पिछले दो घंटे से केंद्रीय मंत्रियों और किसान सगंठनों के साथ चंडीगढ़ में बैठक हुई. इससे जुड़े सूत्रों के मुताबिक किसान संगठनों और केंद्रीय मंत्रियों के बीच अभी तक की बातचीत किसी भी प्रकार की बात नहीं बनी पाई है. किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं.

बता दें कि किसान संगठनों और केंद्रीय मंत्रियों के बीच अबतक पिछली बातचीत बेनतीजा रही. किसानों को 'दिल्ली चलो' मार्च के लिए प्रेरित किया. किसान नेताओं और केंद्र के बीच पहली बैठक 8 फरवरी को हुई थी, जबकि दूसरी 12 फरवरी को हुई थी.

इस बीच, हरियाणा सरकार ने किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर कल अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा समेत जिलों में इंटरनेट शटडाउन बढ़ाने की घोषणा की है. यह तीसरी बार है जब विरोध प्रदर्शन के कारण इस महीने राज्य में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

कल रहेगा भारत बंद

संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन ने शुक्रवार (16 फरवरी, 2024) को 'भारत बंद' का ऐलान किया है. भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने कहा कि वो किसान आंदोलन के साथ हैं. 

calender
15 February 2024, 11:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो