Telangana News : आज तेलुगु हनुमान जयंती के अवसर पर करीमगनर में ‘हिन्दू एकता यात्रा’ निकालेगी बीजेपी

आज बीजेपी तेलंगाना के अध्यक्ष बंदी संजय कुमार राज्य के करीमनगर में हिन्दू एकता यात्रा का आयोजन करेंगे। इसमें द केरला स्टोरी के निर्देशक और फिल्म टीम के अन्य लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

रविवार 14 मई को तेलुगु हनुमान जयंती का मनाई जा रही है। इस शुभ अवसर पर भारतीय जनता पार्टी इस दिन को बड़े ही धूमधाम से मनाने वाली है। बीजेपी एक बड़ी यात्रा निकालने वाली है। दरअसल आज बीजेपी तेलंगाना के अध्यक्ष बंदी संजय कुमार राज्य के करीमनगर में हिन्दू एकता यात्रा का आयोजन करेंगे।

इसकी जानकारी भाजपा के एक पदाधिकारी द्वारा दी गई है। इस यात्रा में लाखों की संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा शिरकत करेंगे।

यात्रा में भाग लेंगे लाखों लोग

मिली जानाकरी के अनुसार बीजेपी की आज होने वाली हिन्दू एकता यात्रा में लाखों लोगों के शामिल होने का अनुमान है। साथ ही इसमें द केरला स्टोरी के निर्देशक और फिल्म टीम के अन्य लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। रविवार शाम 4 बजे इस यात्रा की शुरुआत करीमनगर में स्थित वैश्य भवन से होगी। आपको बता दें कि हिन्दू एकता यात्रा उद्देश्य हिंदू आबादी में एकता और एकजुटता लाना है।

संजय बंदी का बयान

तेलंगाना के बीजेपी प्रमुख संजय बंदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिन्दू एकता यात्रा का उद्देश्य हिंदू आबादी में एकजुटता को लाना है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में सभी संप्रदाय, जाति, क्षेत्र के हिन्दुओं को शामिल होने पर आमंत्रित किया गया है। जिससे कि विभाजनकारी ताकतों के सामने हमारी शक्ति का प्रदर्शन किया जा सके।

तेलुगु हनुमान जयंती

तेलुगु कैलेंडर के अनुसार हर साल 14 मई को हनुमान जयंती मनाई जाती है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन भक्त सच्ची श्रद्धा से भगवान बजरंगबली की पूजा करता हैं तो उनके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। पौराणिक कथाओं के अनुसार हनुमान एक ऐसे भगवान हैं तो कलयुग में भी पृथ्वी पर वास करते हैं।

आपको बता दें कि हनुमान पवन देवता के पुत्र थे। मंदिरों में आज के दिन भारी संख्या में श्रद्धालु अपने आराध्य की पूजा-अर्चना करने आते हैं।

calender
14 May 2023, 10:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो