Telangana Election 2023: तेलंगाना इलेक्शन के लिए बीजेपी ने जारी की पांचवीं लिस्ट, जानिए किसे मिली जगह?

Telangana Election 2023: तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को वोटिंग है. बीजेपी इससे पहले चार और सूचियां जारी कर चुकी है. इस बार पार्टी यहां बड़ा उलटफेर करना चाहती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Telangana Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार (10 नवंबर) को तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है. पांचवीं सूची में 14 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है.

भारतीय जनता पार्टी ने 7 नवंबर को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी, जिसमें 12 नाम थे, इससे पहले 2 नवंबर को उसने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी. इसमें 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गये.

नाम जो पांचवीं सूची में शामिल हैं

बीजेपी की पांचवीं सूची के मुताबिक, बेल्लमपल्ली (एससी) सीट से कोयला इमाजी, पेद्दापल्ली सीट से दुग्याला प्रदीप, संगारेड्डी सीट से देशपांडे राजेश्वर राव, मेडचल सीट से येनुगु सुदर्शन रेड्डी, एन.रामचंद्र राव, सेरिलिंगमपल्ली सीट से रवि कुमार यादव, राहुल नामपल्ली सीट से चंद्रा, चंद्रायनगुट्टा सीट से के. सिकंदराबाद छावनी (एससी) सीट से महेंद्र से गणेश नारायण, देवराकाडा सीट से कोंडा प्रशांत रेड्डी, वानापर्थी सीट से अनुगना रेड्डी, आलमपुर (एससी) सीट से मेराम्मा, के पुल्ला राव को टिकट दिया गया है और मधिरा (एससी) सीट से पेरुमारपल्ली विजय राजू को टिकट दिया गया है. 

आज नामांकन की आखिरी तारीख है

तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 30 नवंबर को है. इससे पहले मतदान के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक आज (10 नवंबर) नामांकन का आखिरी दिन है. जो उम्मीदवार अभी तक अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए हैं, वे आज शाम तक संबंधित चुनाव कार्यालय में जाकर अपना नामांकन फॉर्म जमा कर सकते हैं.

चुनाव आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, अब उम्मीदवारों द्वारा दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की जांच 13 नवंबर तक की जाएगी. इसके बाद अगर कोई उम्मीदवार अपना नाम वापस लेना चाहता है तो वह 15 नवंबर तक अपना नाम वापस ले सकता है. 

calender
10 November 2023, 11:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो