आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का मंथन जारी, सोनिया गांधी को मिला इस राज्य से ऑफर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने आज शाम नई दिल्ली में सोनिया गांधी से उनके आधिकारिक आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की. सीएम रेवंत रेड्डी ने सोनिया गांधी से तेलंगाना से चुनाव लड़ने की अपील की.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है. इस बीच बड़े नेताओं में राहुल गांधी से लेकर सोनिया गांधी को लेकर चर्चा चल रही है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सोमवार को कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. वह इस बार के आगामी लोकसभा चुनाव में तेलंगाना से चुनाव लड़ सकती हैं.

मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को सूचित किया कि पीसीसी ने पहले ही एक प्रस्ताव अपना लिया है जिसमें सोनिया गांधी से तेलंगाना से चुनाव लड़ने का आग्रह किया गया है. सीएम रेवंत ने कहा कि तेलंगाना के लोगों ने राज्य का दर्जा देने के लिए सोनिया गांधी को अपनी 'मां' की तरह माना और सभी लोगों से आम चुनाव में राज्य से लड़ने की अपील है. इसके जवाब में सोनिया गांधी ने कहा कि वह सही समय पर फैसला लेंगी.

उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क, राज्य के राजस्व, सूचना और प्रसारण मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी सीएम रेवंत की यात्रा के दौरान उनके साथ थे. सीएम ने सोनिया गांधी को राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा किए गए वादों के कार्यान्वयन की प्रगति के बारे में जानकारी दी.

मुख्यमंत्री ने बताया कि छह में से दो गारंटी- महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और आरोग्यश्री सीमा को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 15 लाख रुपये तक पहले ही लागू किया जा चुका है. 14 करोड़ महिलाएं पहले ही राज्य के स्वामित्व वाली आरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर चुकी हैं.

उन्होंने आगे दो और गारंटी लागू करने के लिए राज्य सरकार की तत्परता पर प्रकाश डाला- 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली आपूर्ति और 500 रुपये में गैस सिलेंडर. सीएम ने सोनिया गांधी को यह भी बताया कि सरकार ने बीसी जाति जनगणना कराने का फैसला किया है और इस संबंध में तैयारियां तेजी से की जा रही हैं. इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को बताया कि टीपीसीसी आगामी लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में अधिकतम संख्या में एमपी सीटें जीतने का प्रयास कर रही है और पार्टी ने पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

calender
05 February 2024, 11:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो