Telagana Election 2023: तेलंगाना में वोटिंग से पहले कांग्रेस ने दलित कार्ड भी खेला

Telagana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए गुरुवार को वोटिंग होगी. राज्य में के चंद्रशेखर राव (KCR) की पार्टी BRS की सरकार है,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Telagana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए गुरुवार को वोटिंग होगी. राज्य में के चंद्रशेखर राव (KCR) की पार्टी BRS की सरकार है, उसे सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरा जोर लगा दिया है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रिंयका गांधी ने मोर्चा थमा. तेलंगाना में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खूब प्रचार भी किया. 

इस बीच कांग्रेस ने दलित कार्ड भी खेल दिया है. वोटिंग से कुछ घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर लिखी किताब का विमोचन हुआ. सोनिया गांधी ने बुधवार को दिल्ली में किताब को लॉन्च किया. मल्लिकार्जुन खरगे कांग्रेस दलित के चेहरा हैं और तेलंगाना में 15 प्रतिशत आबादी दलितों की है. कांग्रेस तेलंगाना में दलित वोट को खींचने के लिए पूरा बल लगा दी है.

किबात लॉन्च से कांग्रेस ने राज्य के दलितो को मैसेज भी दिया है. कांग्रेस ने पहले तो खरगे को अध्यक्ष बनाया और अब चुनाव से ठीक पहले उनकी जनता के बीच आई, तेलंगाना के दलित वोटर्स में इसमें ये मैसेज जाएगा कि कांग्रेस पार्टी उनके लिए काफी कुछ सोच रही है. 

calender
29 November 2023, 09:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो