Telangana Election 2023: प्रियंका और राहुल गांधी का तेलंगाना दौरा, आज और कल जनसभाओं को करेंगे संबोधित

Telangana Election 2023: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा और राहुल गांधी लंगाना में चुनाव प्रचार को तेज करने के लिए एक बार फिर राज्य का दौरा करेंगे. प्रियंका गांधी 31 अक्टूबर को और राहुल गांधी 1 नवंबर को चुनाव प्रचार के लिए तेलंगाना पहुंचेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Telangana Election 2023: तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव हैं. कांग्रेस पार्टी सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी जनसभाओं को संबोधित करने के साथ-साथ शादनगर रेलवे स्टेशन से शादनगर चौरास्ता तक पदयात्रा में भी हिस्सा लेंगे. प्रियंका गांधी वाड्रा का कोल्लापुर में संबोधन भी होगा. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने की रैली 

इसके साथ ही प्रियंका तेलंगाना के लिए पार्टी द्वारा घोषित छह गारंटियों पर देवराकादरा में महिलाओं से बात करेंगी. इससे पहले दोनों नेताओं ने 18 अक्टूबर को राज्य में बस यात्रा शुरू की थी. वहीं, रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी राज्य में रैलियों को संबोधित किया था.

पहले भी कर चुके हैं दौरा

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा कुछ दिन पहले भी तेलंगाना के मुलुगु जिले के रामप्पा मंदिर पहुंचे थे. यहां पूजा-अर्चना के बाद दोनों नेताओं ने रोड शो किया. इसके बाद दोनों नेताओं ने महिला सम्मेलन को संबोधित किया. प्रियंका ने कहा कि हमने तेलंगाना को दी गई गारंटी पर काम करना शुरू कर दिया है. राहुल ने यह भी कहा कि केसीआर ने कई वादे किये, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया.  

क्या बोलीं प्रियंका?

रैली के दौरान अपने संबोधन में प्रियंका ने कहा 'कांग्रेस सरकार जनता की सरकार थी और जनता को मजबूत करने के लिए बनी थी. हमने तेलंगाना के लिए एक विजन और रोडमैप तैयार कर लिया है. दी गई गारंटी पर काम शुरू हो चुका है.'

इसको साथ ही उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस पार्टी का सिद्धांत है कि सामाजिक न्याय होना चाहिए और सभी को एक साथ आगे बढ़ना चाहिए. जब कांग्रेस ने देखा कि यहां के लोग तेलंगाना राज्य की स्थापना का सपना देख रहे हैं तो पार्टी को यह बात समझ में आ गई. इसके बाद तेलंगाना राज्य बनाने का निर्णय लिया गया.'

30 नवंबर को हैं तेलंगाना में चुनाव

119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर  को घोषित किए जाएंगे. राज्य में एक ही चरण में मतदान होना है. तेलंगाना में इस समय भारत राष्ट्र समिति सत्ता में है और के चन्द्रशेखर राव मुख्यमंत्री हैं.

calender
31 October 2023, 06:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो