Israel Hamas War: गाजा में सीजफायर का मतलब है, हमास के सामने इजरायल का सरेंडर: बेंजामिन नेतन्याहू

बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध की स्थिति को लेकर कहा कि हमास ने सबसे बड़ा नरसंहार कर इस युद्ध को छेड़ा है.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि इजरायल और गाजा के बीच सीजफायर का मतलब है कि हमास के सामने इजरायल सरेंडर करना और हम ऐसा बिल्कुल भी नहीं होने देंगे. 

नेतन्याहू ने देश को किया संबोधित 

बेंजामिन प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं युद्ध विराम को लेकर आज बिल्कुल स्पष्ट कहना चाहता हूं कि जिस तरह पर्ल हार्बर पर बमबारी के बाद या 9/11 के हमले के बाद अमेरिका युद्ध विराम के लिए सहमत नहीं हुआ था. उसी तरह सात अक्टूबर को हमास के द्वारा इजरायल पर हमले के बाद हम शांत नहीं होंगे. जब तक हमास को पूरी तरीके तबाह नहीं कर देते. 

हम सीजफायर नहीं करेंगे: बेंजामिन

नेतन्याहू ने युद्ध विराम पर इजरायल का रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि सीजफायर का मतलब है कि हमास के द्वारा आतंक और बर्बरता के आगे घुटने टेकना जैसा है और ऐसा हम बिल्कुल नहीं करेंगे. इजरायली पीएम ने कहा कि अब वो वक्त आ गया है, जब हम वादे और भविष्य के लिए लड़ें या आतंकवाद और अत्याचार के आगे झुक जाएं. 

हमास ने 200 इजरायलियों को बंधक बनाया 

बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध की स्थिति को लेकर कहा कि हमास ने सबसे बड़ा नरसंहार कर हमारे लोगों पर बर्बरता करने के साथ युद्ध को छेड़ा है. हमास ने छोटे बच्चों को उन्हीं के माता-पिता के सामने मार डाला. उन्होंनो लोगों को जिंदा जला दिया, महिलाओं के साथ रेप किया और पुरूषों के सिर काट दिए. इसी के साथ अभी उन्होंने 200 इजरायली को बंधक बनाकर उनके साथ अत्याचार कर रहे हैं. हमास ने अपनी कल्पना से भी अधिक अत्याचार किया है. आज वह ईरान द्वारा बनाई गई बुराई का हिस्सा हैं. 

calender
31 October 2023, 06:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो