Telangana News : दलित बंधु योजना से दलितों के जीवन में रोशनी आई है-KTR

केटीआर ने कहा कि “बाबासाहेब का विचार था कि सभी को मतदान का समान अधिकार होना चाहिए, उनकी दूरदर्शिता से महिलाओं को पुरुषों के समान वोट देने का अधिकार मिला।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के आईटी मंत्री केटीआर हैदराबाद के बेगमपेट में उद्योग विभाग द्वारा आयोजित अंबेडकर (बीआर अंबेडकर) जयंती समारोह में शामिल हुए। उनके अलावा इस कार्यक्रम में कोप्पुला ईश्वर और सत्यवती राठौड़ ने भी शिरकत की। इस अवसर पर मंत्री केटीआर ने प्राइड द्वारा इच्छुक उद्यमियों को प्रोत्साहन व पुरस्कार प्रदान किए गए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केटीआर ने कहा कि “तेलंगाना बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान के कारण आया था”। उन्होंने कहा कि “केंद्र सरकार तेलंगाना की योजनाओं की नकल कर रही है”।

उन्होंने कहा कि “केंद्र ने रायतुबंधु, मिशन भागीरथ और मिशन काकतीय योजनाओं की नकल की है”। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में केसीआर सरकार “दलित उद्यमियों को प्रोत्साहित करती है और उनके लिए कई योजनाएं चला रही है”।

बाबासाहेब का आदर्श एक स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा सिखाता है-केटीआर

कार्यक्रम में केटीआर ने कहा कि “तेलंगाना में दलितों के लिए सीएम केसीआर बहुत सी योजनाएं चला रहे हैं जिससे दलितों का विकास हो रहा है”। उन्होंने आगे कहा कि “केसीआर सरकार की योजनाओं को देश के लिए एक उदाहरण के रूप में विकसित होने का सुझाव दिया जाता है”। उन्होंने कहा कि “अगर दलित आर्थिक रूप से विकसित होते हैं तो उन्हें बहुत अपमान का सामना करना पड़ेगा”।

उन्होंने कहा कि “बाबासाहेब का विचार था कि सभी को मतदान का समान अधिकार होना चाहिए, उनकी दूरदर्शिता से महिलाओं को पुरुषों के समान वोट देने का अधिकार मिला। उन्होंने खुलासा किया कि उनका आदर्श एक ऐसा धर्म है जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा सिखाता है”।

दलित बंधु जैसी योजना सीएम केसीआर के लिए ही संभव है-केटीआर

केटीआर ने अपने संबोधन में आगे कहा कि “अगर दूसरे राज्यों में दलित बंधु जैसी योजना लानी है तो यह सीएम केसीआर जैसे साहसी नेता के लिए ही संभव है”। उन्होंने कहा कि “दलित बंधु योजना से दलितों के जीवन में रोशनी आई है और वे उद्यमी के रूप में आगे बढ़ रहे हैं”।

उन्होंने कहा कि “तेलंगाना में कृषि उत्पादों में उम्मीद से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है”। उन्होंने कहा कि “राज्य आने के बाद जमीन की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है”। उन्होंने कहा कि “जाति और धर्म की परवाह किए बिना सभी को शामिल करने से ही देश का विकास होगा”।

calender
13 April 2023, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो