मणिपुर में लगा इंटरबैन आंशिक रूप से हटाया गया, हालांकि मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी... 

मणिपुर राज्य के गृह विभाग ने कहा है कि सरकार ने आम आदमी की पीड़ा को समझते हुए इंटरनेट सेवा चालू करने का फैसला लिया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

मणिपुर में हिंसा जैसे हालातों के बीच पिछले 3 महीनों से चल रहे इंटरनेट बैन को आंशिक रूप से हटा लिया गया है. मंगलवार को मणिपुर सरकार की तरफ से एक आधिकारिक फैसला लेते हुए ब्रॉडबैंड इंटरनेट पर लगे प्रतिबंध को सशर्त आंशिक रूप से हटाने की घोषणा कर दी गई है. बता दें कि इसके बावजूद भी मोबाइल इंटरनेट पर बैन अभी जारी रहेगा. 

बता दें कि राज्य के गृह विभाग ने कहा है कि सरकार ने आम आदमी की पीड़ा को समझते हुए यह फैसला लिया है. इंटरनेट सेवा के बाधित होने से महत्वपूर्ण कार्यालयों, संस्थानों, स्वास्थ्य सुविधाओं, घर से काम-काज करने वाले लोगों को अच्छी खासी समस्या का सामना करना पड़ रहा था. 

बता दें कि ये आदेश मोबाइल इंटरनेट के लिए नहीं है. मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी बंद ही रहेगी लेकिन मणिपुर के लोग इंटरनेट लीज लाइन और फाइबर टू द होम के माध्यम से इंटरनेट सेवाओं तक पहुंच सकते हैं. इंटरनेट का प्रयोग करने के लिए ब्रॉडबैंड केबल का प्रयोग करना आवश्यक होगा क्योंकि वाईफाई और हॉटस्पॉट का इस्तेमाल करके नेट नहीं चलाया जा सकता है. 

बताते चलें कि मणिपुर में पिछले 3 महीनों से हिंसा का माहल है, इसी के चलते वहां इंटरनेट सेवा पर बैन लरगा हुआ है. हालांकि मणिपुर के हालात अभी भी सामान्य नहीं हुए हैं. जातीय हिंसा के कारण मणिपुर में हुई तनातनी शांत होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में मणिपुर से सोशल मीडीया पर वायरल हुआ एक पुराना वीडियो पूरे देश में जंगल में आग तरह फैल गया था जिसके बाद लोगों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. 

calender
25 July 2023, 07:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो