TMC के त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष ने ममता की पार्टी से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

बिस्वास ने ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी को इस्तीफा देते हुए लिखा कि मैं टीएमसी के त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देता हूं.

Akshay Singh
Akshay Singh

मंगलवार को टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष ने त्रिपुरा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इसी के साथ उन्होने पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. पीजूष कांति बिस्वास ने ये त्यागपत्र ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी को सौंपा है. उन्होने ANI से बात करते हुए इस्तीफा देने का कारण भी बताया. 

बिस्वास ने ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी को इस्तीफा देते हुए लिखा कि मैं टीएमसी के त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देता हूं. साथ ही तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं. मैं आपका और अभिषेक बनर्जी का आभारी हूं. जिन्होंने मुझे ये जिम्मेदारी दी थी. 

ANI से बात करते हुए बिस्वास ने कहा कि मुझे TMC का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया लेकिन अपने व्यक्तिगत कारणों की वजह से मैं अपने दायित्वों का निर्वाह नहीं कर पा रहा था जिसके चलते मैंने इस्तीफा दिया है। मुझे अध्यक्ष बनाने के लिए मैं ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी का आभार व्यक्त करता हूं. 

बताते चलें कि त्रिपुरा में हुए विधानसभा चुनावों में कड़ी मशक्कत करने के बाद भी टिएमसी का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा. त्रिपुरा की 60 सीटों में से टीएमसी ने 28 सीटों पर चुनाव लड़ा जिसमें वह एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. पार्टी को कुल 0.88 फीसदी वोट ही मिला था. हालांकि इस चुनाव में 32 सीटों के साथ भाजपा ने जीत दर्ज की थी. 

calender
25 July 2023, 06:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो