Goldy Brar Terrorist: सतिंदरजीत सिंह से आतंकी बनने तक का सफर

Goldy Brar Terrorist: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है. लेकिन इस लेख के माध्यम से आज हम आपको सतिंदरजीत सिंहं के कारनामों के बारे में बताएंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Goldy Brar Terrorist: सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ (Satinder Singh Alias Goldy Brar) जो इस दौरान कनाडा स्थित हैं. उसका जन्म भारत के पंजाब में हुआ था. वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा था. जो वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. वहीं अब एक खबर आई है कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है. लेकिन इस लेख के माध्यम से आज हम आपको सतिंदरजीत सिंहं के कारनामों के बारे में बताएंगे.

Image

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह है. वह साल 2021 में कनाडा भाग गया था. उसके बाद से ही कभी कनाडा तो कभी अमेरिका में रहकर आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों जैसे काण्ड करता है. वहां से एक पंजाब समेत कई प्रदेशो में कुछ न कुछ कारनामा करवाता रहता है.

सतिंदरजीत सिंह पंजाब में चलाए जा रहे रंगदारी रैकेट में शामिल रहा है. उसके खिलाफ यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में शामिल होने का आरोप है. गोल्डी बराड़ ने 29 मई 2022 को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस पार्टी के नेता सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में हुई हत्या की जिम्मेदारी ली.

Sidhu Moose Wala Latest News, Updates in Hindi | सिद्धू मूसेवाला के समाचार  और अपडेट - AajTak

जानकारी के अनुसार गैंगस्टर से आतंकी घोषित किया जा चुका है. गोल्डी बराड़ का जन्म 11 अप्रैल 1994 के पंजाब में हुआ था. फिलहाल कनाडा के ब्राम्पटन में रह रहा है. वहां के खालिस्तानी समर्थक के साथ मिलकर भारत के खिलाफ कई काम करता रहता हैं. उसने फेसबुक के जारिए ये खुद एक्सेप्ट किया था कि वह सिद्धू मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश रची थी.

बराड़ दविंदर बंबीहा गिरोह का सदस्य है, जो पंजाब में सबसे कुख्यात आपराधिक गिरोहों में से एक है. यह गिरोह कई हाई-प्रोफाइल अपराधों में शामिल होने के लिए जाना जाता है, जिसमें कई उच्च-रैंकिंग पुलिस अधिकारियों की हत्या भी शामिल है.

बता दें कि गोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का है और उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और हथियारों की तस्करी जैसे कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने उसे पकड़ने के लिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर चुकी है.

calender
01 January 2024, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो