Weather Update: उत्तराखंड में होगी बर्फबारी, बदलते मौसम का पड़ सकता है टनल के काम पर असर

Weather Update: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में पिछले कई दिनों से टनल से मज़दूरों को निकालने का काम चल रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Weather Update: उत्तराखंड में जल्द ही मौसम बदलने वाला है, इसके लिए मौसम विभाग ने बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. आने वाले तीन दिनों के अंदर राज्य में बर्फबारी होगी. ऐसे में अगर बर्फबारी होती है तो इसका असर उत्तरकाशी में चल रहे टनल कार्यों पर पड़ सकता है. उत्तराखंड में कई जगह पर बर्फबारी और निचले इलाकों में ओले गिरने की संभावना जताई गई है. 

उत्तराखंड में होगी बर्फबारी

उत्तराखंड इन दिनों एक नई परेशानी से घिरा हुआ है. उत्तरकाशी में दिवाली वाले दिन से ही एक टनल में मज़दूर फंसे हुए हैं जिनको निकालने की पूरी कोशिशें की जा रही हैं. इसी बीच उत्तराखंड का मौसम जल्द ही बदलने वाला है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बर्फबारी का येलो अलर्ट  जारी किया है. कहा ये जा रहा है कि इसका असर टनल के काम पर पड़ सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, रविवार को ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी इलाके में एक्टिव रहेगा. इसके साथ ही कई इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं, सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ समेत कई इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. 
 
जम्मू-कश्मीर में गिरा तापमान

देश में कई जगह पर मौसम सर्द होने लगा है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी ठंड अपना असर दिखाने लगी है. लगातार तापमान गिरने की वजह से राज्य में ठंड बढ़ने लगी है. ज़्यादातर जगहों पर तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने हिमाचल में भी बर्फबारी की संभावना जताई है. 

हिमाचल में भी बदल रहा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल में 26 नवंबर से ही पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो जाएगा. जिसका असर 30 नवंबर तक दिखाई देगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 27 नवंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बदलते मौसम के साथ ही तापमान में भी भारी गिरावट आएगी. बीते दिन यानि शनिवार को मौसम साफ रहा, जहां एक तरफ धूप खिली रही वहीं, अब जल्द ही मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. 

calender
26 November 2023, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो