CM नीतीश का बड़ा दावा, मुंगेर में बोले- विशेष राज्य का दर्जा मिला तो दो वर्ष में बिहार से खत्म होगी गरीबी

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मुंगेर में सरकारी मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मुंगेर में सरकारी मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इसके साथ ही मुंगेर सदर अस्पताल परिसर 100 बिस्तरों वाले फील्ड अस्पताल और 32 बिस्तरों वाले शिशु गहन चिकित्सा इकाई के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया.

बिहार के मुंगेर के मंगरा पोखर में मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "बिहार सरकार ने देश को दिशा और दशा दिखाने का काम किया है. जो देश में नहीं हुआ वे बिहार के मुख्यमंत्री और महागठबंधन की सरकार ने करके दिखाया है. हमारी सरकार के पास खुद की आबादी आकड़ा है कि कौन सा परिवार भूमिहीन है, कौन गरीब है, किस जाति के लोग ठेला ढोने और भीख मांगने का काम करते हैं. मुख्यमंत्री ने एलान किया है पिछड़े, दलित समाज का आरक्षण बढ़ाया जाए. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री का धन्यवाद करता हूं."

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, ''हम केंद्र सरकार के पास मांग लेकर गए थे कि देश में जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी. इसलिए, बिहार में हम आगे बढ़े और इसे करवाया.'' 9 अन्य दलों के साथ. एक बार जब हमने इसे पूरा कर लिया, तो उन्होंने कहा कि केवल केंद्र ही जनगणना कर सकता है. हमने स्पष्ट किया कि हमने केवल एक सर्वेक्षण किया है. रिपोर्ट आने के बाद, हमने कहा कि हम प्रत्येक की आर्थिक स्थिति को रिकॉर्ड करेंगे. हर परिवार, चाहे वह उच्च जाति, पिछड़ा वर्ग या अत्यंत पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, जनजाति या किसी भी धर्म का हो..."

calender
25 November 2023, 11:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो