Chattisgrah Amit Shah: इस बार छत्तीसगढ़ में मनेगी तीन दीवाली, रैली के दौरान बोले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Chattisgrah Amit Shah: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे थे. शहर के लालबाग परेड मैदान में नामांकन रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाने बाजी की.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • इस बार छत्तीसगढ़ में मानेगी तीन दीवाली
  • रैली के दौरान बोले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Chattisgrah Amit Shah: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे थे. शहर के लालबाग परेड मैदान में नामांकन रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाने बाजी की. इस दौरान गृह मंत्री ने कांग्रेस की सरकार पर नक्सलवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. वहीं उन्होंने आज बस्तर के लोगों से वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद राज्य को नक्सल समस्या से मुक्त कराया जाएगा. शाह ने कहा कि मोदी सरकार के नौ वर्षों में (नक्सली) हिंसा की घटनाओं में 52 प्रतिशत, मौतों (माओवादी हिंसा में) में 70 प्रतिशत, नागरिकों की मौत में 68 प्रतिशत और नक्सल प्रभावित जिलों में 62 प्रतिशत की गिरावट आई है. 

छत्तीसगढ़ में मनेगी तीन दिवाली: शाह 

उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए आगे कहा कि देश में हर बार एक दिवाली मनाई जाती है. लेकिन  इस बार छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनाई जाएगी. पहली दिवाली त्योहार कि दिवाली, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को कमल की सरकार बनने पर और तीसरी दिवाली, जब अयोध्या में राम जन्म भूमि में जनवरी में प्रभु श्रीराम के मंदिर का शुभारंभ होगा तब. 

शाह ने भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

शाह ने मुख्यमंत्री बघेल पर निशाना साधते हुए पूछा कि भूपेश बाबू आपने क्या किया? उन्होंने कहा, ''भूपेश बघेल की सरकार ने राज्य में शराब की दुकान खोली और दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया. कोयले के परिवहन में 540 करोड़ रुपये का घोटाला किया. गरीबों के अनाज में पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया और गौठान योजना में 1300 करोड़ रुपये का घोटाला किया.''

उन्होंने कहा, ''बहुत घोटाले सुने हैं, लेकिन गाय के गोबर में 1300 करोड़ का घोटाला करें, ऐसा आदमी मैंने नहीं सुना.'' शाह ने  राज्य सरकार पर महादेव एप जुआ में पांच हजार करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य शासन की गलत नीति के कारण युवाओं को निर्वस्त्र होकर रैली निकालनी पड़ी.
 

calender
19 October 2023, 06:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो