"अधीर रंजन चौधरी की वजह से नहीं हो पाया गठबंधन": टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर चुकी हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर चुकी हैं. अब ऐसे में उनकी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने राज्य में गठबंधन के काम नहीं करने के लिए विशेष रूप से अधीर रंजन चौधरी को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए ओ'ब्रायन ने आरोप लगाया कि चौधरी भाजपा की भाषा बोलते हैं.

राज्य में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस-टीएमसी के बीच मतभेद पर राज्यसभा नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "भारत गठबंधन के दो मुख्य विरोधी हैं. बीजेपी और अधीर रंजन चौधरी. वह बीजेपी की भाषा बोलते हैं. यह ममता बनर्जी की उस घोषणा के बाद आया है कि उनकी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी राज्य में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी.
 
उन्होंने कहा, ''कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई. मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा, लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे.'' 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सौहार्दपूर्ण स्वर अपनाते हुए कहा कि इंडिया ब्लॉक 'अन्याय' से मिलकर लड़ेगा. यह टिप्पणी वरिष्ठ विपक्षी नेता ममता बनर्जी की उस कसम के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपने राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी. वायनाड सांसद ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल आकर खुश हैं.

calender
25 January 2024, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो