मणिपुर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सहित 16 जजों का तबादला, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी मंजूरी

Draupadi Murmu: मणिपुर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश समेत 16 जजों के तबादले की मंजूरी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दे दी है. इन 16 जजों में इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस एसपी केसरवानी सहित कई नाम शामिल है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Draupadi Murmu: मणिपुर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश समेत 16 जजों के तबादले की मंजूरी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दे दी है. इन 16 जजों में इलाहाबाद हाईकोर्ट से जस्टिस एसपी केसरवानी को कलकत्ता हाईकोर्ट और जस्टिस राजेंद्र कुमार को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट भेजा गया है. वहीं, कर्नाटक हाईकोर्ट के जस्टिस नरेंद्र जी का तबादला के बाद आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट भेज दिया गया है. 

केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अर्जुन राम मेघवाल ने ‘एक्स’ पर ये जानकारी साझा करते हुए बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारत के मुख्य न्यायाधीश से परामर्श के बाद न्यायाधीशों के तबादले को मंजूरी दी है.

सुधीर सिंह को पटना से भेजा गया पंजाब हरियाणा

पटना हाईकोर्ट में सेवा दे रहे जस्टिस सुधीर सिंह को पंजाब हरियाणा और जस्टिस मधुरेश प्रसाद को कलकत्ता हाईकोर्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मणिपुर हाईकोर्ट से जस्टिस एमवी मुरलीधरन को कलकत्ता हाईकोर्ट, गोहाटी हाईकोर्ट से जस्टिस ननी तागिया को पटना हाईकोर्ट भेजा गया है.

सी मानवेंद्र नाथ रॉय का गुजरात हाईकोर्ट के लिए हुआ तबादला

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट से जस्टिस सी मानवेंद्र नाथ रॉय को गुजरात हाईकोर्ट और अतिरिक्त जज जस्टिस दुप्पला वेंकट रामन को मधयप्रदेश हाईकोर्ट और कलकत्ता हाईकोर्ट में अतिरिक्त जज जस्टिस लपिता बनर्जी को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भेजा गया है. तेलंगाना हाईकोर्ट से जस्टिस मुन्नुरी लक्ष्मण को राजस्थान और जस्टिस जी अनुपमा चक्रवर्ती को पटना हाईकोर्ट भेजा गया है.

calender
18 October 2023, 07:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो