Udhayanidhi Stalin: उदयनिधि स्टालिन की बढ़ेंगी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट ने दिया नोटिस, सनातन पर दी थी विवादित टिप्पणी

Udhayanidhi Stalin: सनातन को लेकर उदयनिधि स्टालिन लगतार बयान देते आ रहे हैं. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए स्टालिन को नोटिस जारी किया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन को नोटिस जारी किया
  • सनातन की तुलना डेंगू-मलेरिया से की थी

Supreme Court Action On Sanatan Dharma: सुप्रीम कोर्ट ने 'सनातन धर्म' पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उदयनिधि स्टालिन नोटिस जारी किया है. कोर्ट स्टालिन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया. तमिलनाडु सरकार में मंत्री स्टालिन ने सनातन घर्म की तुलना डेंगू-मलेरिया से की थी, जिसके बाद से विवाद बढ़ गया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने आज सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन को नोटिस जारी किया है. चेन्नई के एक वकील ने याचिका दायर की है कि तमिलनाडु में सनातन धर्म के खिलाफ जितमे भी प्रोग्राम हो रहे हैं उनको असंवैधानिक करार दिया जाना चाहिए. 

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

सनातन धर्म के विरोध में उदयनिधि और ए राजा के बयान के खिलाफ याचिका पर शीर्ष अदालत ने यह नोटिस जारी किया है. अदालत का कहना है कि वह इस मामले को हेट स्पीच पर लंबित दूसरी याचिकाओं के साथ सुनेगी. आपको बता दें कि उदयनिधि के बाद  ए राजा ने भी सनातन को लेकर विवादित बयान दिया था. 

क्या था मामला?

उदयनिधि स्टालिन मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं. वो फिलहाल तमिलनाडु के खेल और युवा कल्याण मंत्री भी हैं.  कुछ दिन पहले  उदयनिधि स्टालिन ने सनातन पर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने  सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी. उनहोंने अपने भाषण में कहा था कि कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, बल्कि उन्हें खत्म करना जरूरी होता है. जिस तरह हम डेंगू-मलेरिया का केवल विरोध नहीं कर सकते, बल्कि उन्हें खत्म करना भी जरूरी होता है. उसी तरह सनातन धर्म का केवल विरोध ही नहीं करना चाहिए, बल्कि इसे खत्म भी करना चाहिए.'

इसके बाद भी वो आगे इस तरह के बयान देते रहे हैं.  उनके साथ साथ सनातन पर ए राजा ने भी विवादित बयान दिया था, जिस वजह से दोनों को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. 

calender
22 September 2023, 01:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो