WhatsApp : वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए पेश किया WhatsApp Passkey फीचर्स, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp Feature : WhatsApp Passkey फीचर को कुछ यूजर्स के लिए पेश किया गया है. इसकी मदद से वॉट्सऐप अकाउंट में सेफ रूप से साइन इन करने का ऑप्शन मिलता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Passkey Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में पिछले कुछ समय से लगातार नए अपटेड आ रहे हैं. प्लेटफॉर्म में एक के बाद एक शानदार फीचर्स यूजर्स को मिल रहे हैं. अब कंपनी कमाल का फीचर लेकर आई है. दरअसल वॉट्सऐप में नया WhatsApp Passkey रोलआउट हुआ है. यह सुविधा फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है. बाद में सभी के लिए वॉट्सऐप पासकी फीचर को लाइव किया जाएगा. इससे पहले ऐप में अकाउंट लॉग इन करने के लिए SMS-बेस्ड ओटीपी वेरिफिकेशन की सुविधा मिलती है. लेकिन अब यह प्रोसेस पूरी तरह बदल जाएगा.

क्या है WhatsApp Passkey फीचर

WhatsApp Passkey फीचर को कुछ यूजर्स के लिए पेश किया गया है. आने वाले दिनों में कंपनी इसे स्टेबल वर्जन में अन्य यूजर्स के लिए लॉन्च करेगी. इसकी मदद से वॉट्सऐप अकाउंट में सेफ रूप से साइन इन करने का ऑप्शन मिलता है. वॉट्सऐप पासकी पहचान के लिए नंबरों या कैरेक्टर्स के लिए कॉम्बिनेशन का उपयोग करेगी. इसके अलावा आप वेरिफिकेशन के लिए फिंगरप्रिंट, फेस या स्क्रीन लॉक जैसी बायोमेट्रिक जानकारी जोड़ने देगा.

ऐसे काम करेगा फीचर

अनुमान है कि गूगल जीमेल (Gmail) में पहले से एक समान सिस्टम मिलता है. जिसमें पासवर्ड की जगह फिंगरप्रिंट-बेस्ड ऑर्थोंटिकेशन का उपयोग करके अकाउंट लॉग इन की सुविधा मिलती है. कहा जा रहा है कि WhatsApp Passkey फीचर भी जीमेल की तरह काम कर सकता है. वैसे अधिकतर एंड्रॉयड डिवाइस गूगल के ऑटोफिल का ही इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा मेटा वॉट्सऐप में कई और फीचर्स को लाने पर काम कर रही है. वहीं वॉट्सऐप चैनल फीचर को यूजर्स अभी से बहुत पसंद कर रहे हैं. यह पॉपुलर लोगों के लिए बहुत काम का फीचर है.

calender
22 September 2023, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो