New Parliament Building: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने BSP एमपी को बोले अपशब्द, रक्षामंत्री ने कहा- मैं खेद प्रकट करता हूं

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर रमेश बिधूड़ी ने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है तो उसको रिकॉर्ड से हटवा दिया जाएगा और मैं इसके लिए खेद प्रकट करता हूं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • बीजेपी सांसद ने संसद में बोले अपशब्द
  • राजनाथ ने कहा- मैं खेद प्रकट करता हूं

New Parliament Building: राज्यसभा में गुरूवार को महिला आरक्षण बिल को लेकर चर्चा हो रही थी, उस वक्त अचानक चंद्रयान-3 की बहस शुरू हो गई. इस दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद दानिश अली के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया. बहस के दौरान दानिश अली के टोकने पर उनको उग्रवाद और आतंकवादी भी कहा. हालांकि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस पर खेद प्रकट किया है. 

रमेश बिधूड़ी ने बीएसपी सांसद को आतंकवादी कहा 

इस बयान के सामने आने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर रमेश बिधूड़ी ने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है तो उसको रिकॉर्ड से हटवा दिया जाएगा और मैं इसके लिए खेद प्रकट करता हूं. दरअसल, मामला यह है कि कुछ सांसदों ने चंद्रयान-3 का श्रेय पीएम मोदी को देने पर आपत्ति दर्ज कराई थी. तो इसका जवाब देते हुए रमेश बिधूड़ी ने कहा कि देश में जो एम्स और दूसरे संस्थान बनें हैं, वह एक ही परिवार के नाम पर क्यों रखे गए हैं. ऐसे ही अगर चंद्रयान-3 की सफलता का श्रेय पीएम मोदी को दिया जा रहा है तो इससे किसी को क्या दिक्कत है? इसी बीच दानिश अली ने टोका-टाकी की तो रमेश बिधूड़ी ने उन्हें आपत्तिजनक शब्दों से संबोधित किया. 

विपक्षी पार्टियों ने किया जमकर हंगामा

रमेश बिधूड़ी की ओर से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के बाद विपक्षी पार्टियों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया और दानिश अली ने कहा कि भाजपा सदस्य के द्वारा जो टिप्पणी की गई है, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. वहीं, पीठासीन उप सभापति कोडिकुनिल सुरेश ने कहा कि बिधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों को रिकॉर्ड से हटा दिया गया है. काफी शोर-शराबे के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने ऐसी टिप्पणी अभी सुनी नहीं है, अगर ऐसा हुआ है तो उन शब्दों को रिकॉर्ड से हटा दिया जाएगा. राजनाथ के बयान के बाद विपक्षी सदस्यों ने मेजें थपथपाकर सराहना की. 

calender
22 September 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो