Upendra Dwivedi: उपेंद्र द्विवेदी बने सेना के वाइस चीफ, 15 फरवरी को पदभार संभालेंगे

Upendra Dwivedi: लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी को सेना का अगला उपप्रमुख नियुक्त किया गया है. वह वर्तमान में उत्तरी सेना कमान का नेतृत्व कर रहे हैं और 15 फरवरी को पदभार संभालेंगे.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Indian Army: भारतीय सेना में सोमवार 5 फरवरी को आंतरिक फेरबदल किया गया है. उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार को उत्तरी सेना का नया कमांडर नियुक्त किया गया है. वह लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी का स्थान लेंगे. जो वॉइस चीफ आर्मी स्टॉक के रुप में सेना मुख्यालय में जा रहे हैं. 

लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी को सेना का अगला उप प्रमुख नियुक्त किया गया है. वह वर्तमान में उत्तरी सेना कमान का नेतृत्व कर रहे हैं और 15 फरवरी को पदभार संभालेंगे.

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने गणतंत्र दिवस परेड में प्रदर्शन के लिए भारतीय सेना की टुकड़ियों और बैंडों को सम्मानित किया. सर्वश्रेष्ठ सेना दल का पुरस्कार मद्रास रेजिमेंट को दिया गया. जनरल पांडे ने रक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ियों को भी सम्मानित किया, जहां जज का पुरस्कार सिख रेजिमेंट ने जीता, जबकि राजपूताना राइफल्स ने पॉपुलर चॉइस (ऑनलाइन पोल) पुरस्कार जीता.

गणतंत्र दिवस के दौरान कर्तव्य पथ पर मार्च करने वाली पहली महिला चिकित्सा सेवा टुकड़ी की कमांडर मेजर सृष्टि खुल्लर को आज जनरल मनोज पांडे द्वारा चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन से सम्मानित किया गया. अधिकारी एक कुशल नेत्र रोग विशेषज्ञ और पैराट्रूपर हैं.

calender
05 February 2024, 11:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो