Lok Sabha 2024: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पर निशाना, बोले- 'गांधी परिवार से कोई भी यूपी से चुनाव लड़ने के स्थिति में नहीं'

Lok Sabha 2024: साल 2024 में देश में होने वाले लोकसभा चुनावों में अब कुछ ही समय बाकि है. जिसको देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी चुनावी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है. इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और गांधी परिवार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Union Minister Anurag Thakur: आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले कांग्रेस को लेकर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बड़ा बयान दिया है. अपने बयान में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से कोई भी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं है. साथ ही कांग्रेस पार्टी को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने का परिणाम चुनावों में भुगतना पड़ेगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने न केवल इस बात पर आपत्ति जताई है कि अयोध्या में एक मंदिर को ध्वस्त करने के बाद बाबरी मस्जिद का निर्माण किया गया था, बल्कि वह उस पार्टी के साथ गठबंधन में है जो कार सेवकों पर गोलीबारी के लिए जिम्मेदार थी.

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “गांधी परिवार से कोई भी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं है. यहां तक ​​कि वे भी नहीं जिन्होंने पहले चुनाव लड़ा और जीता. जो राम का विरोध करते थे, आज यूपी में पांव डाल ने से डर रहे हैं. 

'राम भक्तों पर गोलियां चलाने वालों के साथ गठबंधन' 

केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में आगे कहा कि रायबरेली से निर्वाचित सोनिया गांधी, गांधी परिवार की एकमात्र सदस्य हैं जो यूपी में जीतने में सफल हो सकी हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अपने पारिवारिक क्षेत्र अमेठी से चुनाव हार गए लेकिन वह केरल के वायनाड से जीतकर संसद पहुंचें. यूपी में समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन लोगों के साथ गठबंधन किया है जिन्होंने "राम भक्तों पर गोलियां बरसाईं".

बता दें कि उनका इशारा 1990 में कार सेवकों को बाबरी मस्जिद तक पहुंचने से रोकने के लिए मुलायम सिंह यादव सरकार की कार्रवाई की ओर था, जिसे बाद में 1992 में ध्वस्त कर दिया गया था.

'भाजपा की लोकप्रियता और विश्वसनीयता बढ़ी है'

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने न केवल राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया है, बल्कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित करने जैसे अन्य वैचारिक वादे भी पूरे किए हैं. उन्होंने कहा, ''पहले दिन से वैचारिक वादों को पूरा करने से भाजपा की लोकप्रियता और विश्वसनीयता बढ़ी है.'' 

calender
05 February 2024, 09:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो