भारत की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं, अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर दिया बयान

Amit Shah: फोर्जिंग इंडियाज रेजिलिएंट फ्यूचर" शिखर सम्मेलन और ओआरएफ विदेश नीति सर्वेक्षण के शुभारंभ को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "ओआरएफ विदेश नीति सर्वेक्षण 2023 जारी किया गया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार 3 फरवरी को कहा कि, "मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि भारत ने 10 वर्ष में हर क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन किए हैं, आंतरिक सुरक्षा के क्षेत्र में भी भारत ने अपनी ठोस नीति के आधार पर आमूलचूल परिवर्तन किया है. इस 10 वर्ष में भारत एक मजबूत आंतरिक सुरक्षा नेटवर्क बनाने में सफल रहा है."

फोर्जिंग इंडियाज रेजिलिएंट फ्यूचर" शिखर सम्मेलन और ओआरएफ विदेश नीति सर्वेक्षण के शुभारंभ को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "ओआरएफ विदेश नीति सर्वेक्षण 2023 जारी किया गया है. जिस तरह की स्वीकृति इसे मिली है शहरी युवा बताते हैं कि भारत सरकार ने विदेश नीति जैसे जटिल मुद्दे को कितनी सफलता से आम आदमी तक पहुंचाया है. 

आगे उन्होंने कहा कि, 86% लोगों ने भारत की विदेश नीति की सराहना की है. G20 शिखर सम्मेलन की सफलता और दिल्ली घोषणापत्र को सर्वसम्मति से स्वीकार करना विश्व ने कूटनीतिक सफलता का संकेत देते हुए विश्व में भारत की छवि को बढ़ाया है. हमारे वसुदेव कुटुंबकम के आदर्श वाक्य को दुनिया तक पहुंचाया गया.

फोर्जिंग इंडियाज रेजिलिएंट फ्यूचर" शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "अगर मैं पीएम मोदी के 10 साल के कार्यकाल और यूपीए के दस साल के शासन की तुलना करूं, तो आतंकवाद के मामलों में 72 प्रतिशत की कमी आई है. जम्मू-कश्मीर में हमने एक भी गोली चलाए बिना धारा 370 को खत्म कर दिया. पिछले 30 वर्षों में, कोई सिनेमाघर नहीं खुले, कोई उच्च शिक्षा संस्थान नहीं खुले, और लोग मोहर्रम नहीं मना सके. ये तीनों अब संभव हो गए हैं. भारतीय संविधान के 100 से अधिक कानून अब जम्मू-कश्मीर में लागू हो चुके हैं.''
 

calender
05 February 2024, 10:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो