'काश' मैं टॉप ही नहीं करती... हेयर ट्रोलिंग पर छलका UP बोर्ड टॉपर प्राची निगम का दर्द

यूपी बोर्ड कक्षा 10 की टॉपर प्राची निगम को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. टॉपर बनने के बावजूद उनके चेहरे के बालों की वजह से काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

यूपी के 10 वीं बोर्ड परीक्षा में 98.50 प्रतिशत अंक लाने वाली टॉपर प्राची निगम इन दिनों ट्रोलिंग से जूझ ही है. टॉपर को अपने चेहरे के बालों के लिए ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा जिस पर प्राची निगम का दर्द छलका है. 10वीं टॉपर ने कहा कि काश मेरे नंबर कम आते, काश मैं टॉप ही नहीं होती तो ट्रोलिंग का सामना नहीं करना पड़ता.

बता दें कि, यूपी के 10 वीं बोर्ड परीक्षा में 98.50 प्रतिशत अंक लाने के बावजूद उनकी काबिलियत की जगह उनके फेस हेयर को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

प्राची ने ट्रोलिंग पर जाहिर की नाराजगी

बीबीसी हिंदी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, मुस्कुराते हुए प्राची ने इस बात पर निराशा व्यक्त की कि कैसे सोशल मीडिया पर वह अपनी उपलब्धि के बजाय अपनी उपस्थिति के लिए अधिक ट्रेंड कर रही थीं. प्राची ने कहा, "परीक्षा में कुछ कम अंक मुझे सोशल मीडिया पर लोकप्रिय नहीं बनाते और मुझे अपने चेहरे के बालों के लिए इस तरह की ट्रोलिंग का सामना नहीं करना पड़ता."

उन्होंने आगे कहा कि, कुछ लोगों ने मेरा बचाव भी किया और ट्रोलर्स को यह बताकर चुप करा दिया कि लड़कियों के चेहरे पर ऐसे बाल अक्सर हार्मोनल परिवर्तनों की वजह से होते हैं. प्राची ने अपनी उपस्थिति के कारण व्यक्तिगत रूप से सामना किए जाने वाले नियमित उत्पीड़न के बारे में बात करते हुए कहा, "यह स्पष्ट रूप से बुरा लगता है, लेकिन लोग (सोशल मीडिया पर) वही लिखते हैं जो वे सोचते हैं और इसके बारे में कुछ नहीं किया जा सकता है."

शेविंग कंपनी के एड से भी ट्रोल हुई प्राची

प्राची निगम के ट्रोलिंग समर्थन में एक शेविंग कंपनी ने कभी परेशान न हो का फुल पेज का एड किया लेकिन ये अभियान उलटा पड़ा गया और इससे भी टॉपर को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा. कंपनी ने अपने विज्ञापन में लिखा कि, प्रिय प्राची, वे आज आपके बालों को ट्रोल कर रहे हैं, वे कल आपके ऑल इंडिया रैंक की तारीफ करेंगे. हालांकि कंपनी ने विज्ञापन की आखिरी लाइन में कुछ ऐसा लिखा कि विवाद बढ़ गया. दरअसल, इसमें लिखा था हमें उम्मीद है कि आप कभी भी हमारे रेजर का उपयोग करने के लिए परेशान नहीं होगा.

इंजीनियर बनना चाहती हैं प्राची निगम

प्राची ने बीबीसी हिंदी के साथ बातचीत करने के दौरान ये भी कहा कि वह भविष्य में इंजीनियर बनने की इच्छा रखती है और अपने सपनों को साकार करने के लिए उसपर ध्यान केंद्रित कर रही है. टॉपर की मां, ममता निगम ने भी ब्रॉडकास्ट से बात की कि कैसे उन्होंने अपने जश्न के रास्ते में ट्रोल्स के आने के बाद अपनी बेटी को प्रेरित रखा.

calender
28 April 2024, 10:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो