PM Modi Varanasi Visit: रेल यात्रियों के काम की बात! पीएम मोदी आज दूसरी वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी से दिल्ली के लिए दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इस रूट पर दूसरी वंदे भारत चलने से लाखों यात्रियों को फायदा होगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • काशी से दिल्ली के लिए दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे
  • इस रूट पर चलने वाली ये दूसरी वंदे भारत होगी

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में विकास भारत संकल्प यात्रा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सरकार, राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़े देश के सभी लोग इस विकास भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाने के लिए अपना समय दे रहे हैं. एक सांसद के तौर पर कार्यक्रम के लिए समय देना मेरी जिम्मेदारी थी.

दिल्ली से वाराणसी की यात्रा होगी आसान 

एक और वंदे भारत ट्रेन चलने से दिल्ली से वाराणसी और वाराणसी से दिल्ली के बीच यात्रा आसान हो जाएगी. रेलवे सूत्रों के मुताबिक नई वंदे भारत ट्रेन सुबह 6 बजे वाराणसी से रवाना होगी और प्रयागराज, कानपुर होते हुए दोपहर 2 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. इसके बाद ट्रेन दोपहर 3 बजे नई दिल्ली से वाराणसी लौटेगी.

जानकारी के मुताबिक, 18 दिसंबर को प्रधानमंत्री वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर वह महामंदिर के भक्तों को भी संबोधित करेंगे.

इन प्रोजेक्ट्स की होगी शुरुआत

सोमवार को वाराणसी में होने वाले 37 परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में वह सड़क और पुल, स्वास्थ्य और शिक्षा, पुलिस कल्याण, स्मार्ट सिटी और शहरी विकास परियोजनाओं, रेलवे, हवाई अड्डे सहित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वह काशी विश्वनाथ धाम और काल भैरव मंदिर भी जा सकते हैं और पूजा-अर्चना कर सकते हैं. पीएम मोदी सोमवार को वाराणसी से दिल्ली के बीच चलने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

पीएम का दो दिवसीय दौरा 

17 दिसंबर को प्रधानमंत्री वाराणसी के कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लिया. उन्होंने प्रधानमंत्री पीएम आवास, पीएम स्वनिधि, पीएम उज्ज्वला जैसी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत भी की. 

calender
18 December 2023, 06:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो