Rampur: सपा का मास्टर स्ट्रोक, रामपुर से मौलाना मोहिबुल्ला नदवी को बनया प्रत्याशी, भरा नमांकन

UP Lok Sabha Election: अखिलेश यादव ने यूपी के रामपुर लोकसभा सीट के लिए नई रणनीति तैयार की है. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी रामपुर सीट से दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद के इमाम को चुनावी मैदान में उतारा है.

JBT Desk
JBT Desk

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव  2024 के मद्देनजर रखते हुए सभी पार्टी अपने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित सीट रामपुर से अपने उम्मीदवार का ऐलान किया है. सूत्रों के मुताबिक 'सपा' दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद के इमाम मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी को रामपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. 'सपा' अध्यक्ष ने बीते दिन मौलाना नदवी से मुलाकात की थी.

'सपा' अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर सीट पर नए नाम पर दांव खेला है. सपा ने इस सीट से दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद के इमाम को टिकट दिया है. उन्होंने नामाकंन भी दाखिल कर दिया है.

अखिलेश ने की थी मौलाना नदवी से मुलाकात

मौलाना नदवी दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद के इमाम हैं जो मूल रूप से रामपुर के ही निवासी हैं. मंगलवार 26 मार्च को मौलाना नदवी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक मौलाना नदवी देर रात अखिलेश यादव से मिलने दिल्ली से रामपुर गए थे. इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों हलचल हो रही है कि, आज सपा की ओर से रामपुर लोकसभा सीट से मौलाना नदवी नामांकन कर सकते हैं. बता दें कि, वह 15 साल से ज्यादा समय से दिल्ली के जामा मस्जिद के इमाम हैं.

आजम खां ने चुनाव बहिष्कार करने का किया था ऐलान

गौरतलब है कि, हाल ही में आजम खां के हवाले से बयान जारी किया गया था की रामपुर सीट से अखिलेश यादव चुनाव लड़े वरना रामपुर से पार्टी के समर्थक और लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे. समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष, विधायक और पार्टी के सीनियर लीडर्स की मौजूदगी में प्रेस कांफ्रेंस भी हुई थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया था कि अगर अखिलेश यादव रामपुर से चुनाव नही लड़े तो वो सब मिलकर चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

अखिलेश और आजम खां के बीच हो रही थी खींचतान

अखिलेश यादव ने आजम खां से सीतापुर जेल में मुलाकात भी की थी लेकिन ऐसा लग रहा है कि, आजम खां वहां से अपना उम्मीदवार देने को तैयार नहीं. वहीं आज यानी 27 मार्च को रामपुर में पर्चा भरने का अंतिम दिन है. ऐसे में कहा जा रहा है कि, मौलाना नदवी आज रामपुर सीट के लिए नामांकन कर सकते हैं.

calender
27 March 2024, 10:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो