Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर उद्घाटन के बाद बांटा जाएगा तिरुपति प्रसादम, आंध्र प्रदेश से मंगाए जा रहे 1 लाख लड्डू

Tirupati Prasadam : राम मंदिर उद्घाटन के बाद भक्तों को तिरुपति प्रसादम दिया जाएगा. इसके लिए आंध्र प्रदेश के तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाया जाने वाला प्रसिद्ध श्रीवारी लड्डू दिया जाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ram Mandir Inauguration : देशवासियों को कुछ दिन बाद ही राम मंदिर की सौगात मिलने वाली हैं. 22 जनवरी, 2024 को देश अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का उद्धाटन करेंगे. इसको लेकर देश भर में जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. हर ओर हर्षो-उल्लास में लोग नजर आ रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कई दिग्गज लोग शामिल होने वाले हैं. इस समारोह में आने वाले भक्तों को तिरुपति प्रसादम बांटा जाएगा.

लाए जाएंगे 1 लाख श्रीवारी लड्डू

राम मंदिर उद्घाटन के बाद भक्तों को तिरुपति प्रसादम दिया जाएगा. इसके लिए आंध्र प्रदेश के तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाया जाने वाला प्रसिद्ध श्रीवारी लड्डू दिया जाएगा. इसके लिए 1 लाख लड्डू मंगाए जाएंगे. वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने ऐलान किया है कि वो राम मंदिर उद्घाटन समारोह के दौरान 1 लाख श्रीवारी लड्डू प्रसादम बांटेगा.

जानिए क्या बोले टीटीडी अधिकारी

टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी एवी धर्मा रेड्डी ने कहा कि अयोध्या में रामभक्तों को एक लाख लड्डू बांटे जाएंगे. हर लड्डू का वजन 25 ग्राम का होगा. उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठा समारोह सनातन धर्म के सभी अनुयायियों के लिए ऐतिहासिक पल होगा. उन्होंने कहा कि भगवान वेंकटेश्वर और भगवान राम विष्णु के अवतार हैं.

आपको बता दें कि 22 जनवरी को होने वाले प्रतिष्ठा कार्यक्रम में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई लोग शामिल होंगे. उनके अलावा राजनेता, बॉलीवुड स्टार्स, क्रिकेटर्स और कारोबारी भी शामिल होने वाले हैं.

calender
07 January 2024, 06:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो