Bageshwar Dham Darbar: आज Greater Noida में लगेगा बाबा का भव्य दरबार, जानिए कितने दिनों तक मिलेगा खाना पीना फ्री

Bageshwar Dham Darbar: आज बाबा का दरबार उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में लगेगा यह दरबार 10 जुलाई यानी आज से शुरू होने जा रहा है जिसका समापन 16 जुलाई को होगा, इस दरबार का में लगभग 20 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है सभी के लिए खाना पीना की पुर्णत: व्यवस्था की गई है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bageshwar Dham Darbar: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आज यानी 10 जुलाई से बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा शुरू होगी. जिसका समापन 16 जुलाई को होगा. इस दौरान 12 जुलाई को बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ शामिल होंगे. इसके साथ ही 500 से अधिक साधु संत भी कथा में शामिल होंगे. आज से एक हफ्ते लगातार चलेगा बाबा का दरबार, यह दरबार ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो स्टेशन के समीप श्रीमद्भागवत कथा यानी सोमवार से प्रारंभ होगी. 

क्या बागेश्वर बाबा खोलेंगे CM योगी का पर्चा?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है उन्हें इस कार्यक्रम की ओर से न्यौता भेजा गया है. ऐसे में अनुसान लगाया जा रहा है कि सीएम योगी भी इस कार्यक्रम में शामिल होगें लेकिन इस बात की अभी पुष्टि नहीं की गई है. साथ ही उम्मीद लगाई जा रही है कि अगर सीएम योगी इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो दरबार के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री क्या खोलेंगे CM योगी का पर्चा? 

जानिए कौन -कौन होंगे शामिल

आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि 10 जुलाई से कथा का शुभारंभ होगा. यह कथा रोजाना शाम 4 बजे होगी और 12 जुलाई को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा दिव्य दरबार लगाया जाएगा. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बाबा रामदेव, आचार्य अवधेशानंद गिरी जी महाराज, कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर, अनिरुद्ध आचार्य सहित देश भर से 500 से ज्यादा साधु-संत व महात्मा शामिल होंगे. 

इस कार्यक्रम में कितने पैसे होंगे खर्च

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम सफल बनाने के लिए सहारनपुर में सिंहासन बना रहा है, वही बता दें कि बाबा के मंच को सजाने के लिए वृंदावन के फूल लाए जा रहे है. जानकारी के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि इसमें करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. धीरेंद्र शास्त्री के दरबार लगने की सूचना मिलते ही आसपाल के सभी होटल बुक हो चुके हैं. दूर दराज से आने वाले लोगों ने एडवांस बुकिंग करा दी है. 

calender
10 July 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो