Bareily Earthquake: भूकंप ने हिलाया पूरा बरेली शहर, जान बचाकर भागे लोग

Bareily Earthquake: शुक्रवार देर रात को यूपी समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. लोग ने अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर जान बचाई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यूपी में ही नहीं बल्कि कई जगहों पर शुक्रवार देर रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

Bareily Earthquake: यूपी में ही नहीं बल्कि कई जगहों पर शुक्रवार देर रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जिसकी वजह से लोगों ने देर रात को अपने घरों से बाहर निलकर अपनी जान बचाई. भूकंप के झटके बरेली मुरादाबाद मंडल समेत आस पास के जिले में महसूस किए गए हैं. शुक्रवार देर रात जिले में कुछ ही सेकंड में दो बार भूकंप के तेज झटके लोगों को लगे. 

जान बचाने के लिए भागे लोग

देर रात को जैसे ही लोगों को पता चला कि भूकंप आ रहा है तो जो लोग सो रहे थे उनकी भी नींद टूट गई साथ ही किसी ने अपने बच्चों को उठाया तो किसी ने अपनी जान बचाई. कुछ ही देर में लोगों की सड़क पर भीड़ देखने को मिली. हालांकि भूकंप के रुकने के बाद सभी लोग अपने–अपने घरों में वापस चले गए.

बताया जा रहा है कि ये भूकंप के झटके बरेली, मुरादाबाद मंडल समेत आस-पास के जिले में महसूस किए गए हैं. घरों से बाहर आए लोगों ने बताया है कि अचानक से धरती हिलती हुई नजर आ रही थी. जिसके बाद हम सभी लोग घरों से बाहर निकल गए.

भूकंप से कांपा लखनऊ

भूकंप के झटके दिल्ली एनसीआर में भी नजर आए जिसके बाद घर से निकलकर लोगों ने अपनी जान बचाई तो वहीं लखनऊ में भी शुक्रवार देर रात को लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए . जिसकी तीव्रता 6.4 बताई गई है. करीब एक मिनट तक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

आपको बता दें कि 22 अक्टूबर को भूकंप ने पूरा लखनऊ हिला दिया था. जिसकी तीव्रता 6.1 थी. लखनऊ में रहने वाले लोगों का कहना है कि हम सोने की तैयारी कर रहे थे. तभी अचानक से पंखा हिलने लगा जिसके बाद हम घरों से बाहर आ गए.

calender
04 November 2023, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो