Bharat Jodo Nyay Yatra: अखिलेश यादव क्या बनेंगे भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा? जानें क्या होगा उनका निर्णय

Bharat Jodo Nyay Yatra: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लालकृष्ण आडवानी को भारत रत्न देने की बात को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • यह भारत रत्न वोट को बढ़ाने के लिए दिया जा रहा है.

 Bharat Jodo Nyay Yatra: समाजवादी पार्टी सुप्रिमों अखिलेश यादव ने बीते दिन यूपी के बलरामपुर जिले में विधायक व पूर्व मंत्री एसपी यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. दरअसल उन्होंने पूर्व उप पीएम लालकृष्ण आडवानी को भारत रत्न देने की घोषणा के बाद केंद्र सरकार को जमकर घेरा है. उनका कहना है कि बीजेपी पार्टी ये वोट पाने के लिए किया है. 

अखिलेश यादव का बयान

अखिलेश यादव ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उनका कहना है कि, बीजेपी पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में वोट बैंक बनाने के लिए ये सब कर रही है. दूसरी तरफ अखिलेश ने इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बताया कि, सीट का बंटवारा हिसाब से किया जाएगा. वहीं इस मद्दे पर कांग्रेस आलाकमान से बात हो चुकी है. सीटों को लेकर किसी प्रकार का असमंजस नहीं है. 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बोले अखिलेश

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में मौजूद होने के नाम पर बोले कि, कई बार देखा गया है कि, जब कार्यक्रम पूरी तरह से खत्म हो जाता है, तब उनको बुलाया जाता है. इतना ही नहीं उनको अभी तक किसी प्रकार का आमंत्रण पत्र भी नहीं मिला है. वहीं बिहार की बदली सत्ता को लेकर उनका कहना है कि, बीजेपी पार्टी ने कौन सा जादू किया कि, सीएम नीतीश कुमार एनडीए का हिस्सा बनने पर मजबूर हो जाते हैं. आगे कहा जातीय जनगणना कभी समाप्त नहीं होगा. बल्कि इसके लिए हमेशा समाजवादी पार्टी कार्य करते रहेगी.   

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत

जानकारी दें कि, राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा को बढ़ावा देने के लिए साल 2024 में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की है. वहीं इस यात्रा को मणिपुर से बीते 14 जनवरी को शुरू किया गया है. इतना ही नहीं राहुल गांधी की यात्रा अब तक बिहार, झारखंड, असम, पश्चिम बंगाल का दौरा भी कर चुकी है. 

calender
04 February 2024, 09:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो