Ritesh Pandey: PM मोदी के साथ लंच करने वाले BSP सांसद ने थामा भाजपा का दामन

BSP MP Ritesh Pandey: आगामी लोकसभा चुनाव से बीएसपी प्रमुख मायावती को बड़ा झटका लगा है. सांसद रितेश पांडे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अब वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Ritesh Pandey : देश में कुछ दिनों बाद ही 2024 के लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले राजनीतिक पार्टिंयां चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी हुई हैं. चुनाव से पहले गठबंधन और दल-बदल का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) को बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश की अंबेडकर नगर सीट से लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने रविवार 25 फरवरी को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

रितेश पांडे आज ही बीजेपी में शामिल हो गए हैं. रितेश पांडे ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और अन्य भाजपा नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ली.

रितेश पांडे खुद दी जानकारी

आज रितेश पांडे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी है. पोस्ट में उन्होंने लोकसभा और यूपी विधानसभा में बीएसपी का प्रतिनिधित्व करने के लिए मायावती और पार्टी के नेताओं का शुक्रिया कहा है. आपको बता दें कि रितेश पांडे ने 9 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंच करने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ की थी. पीएम मोदी ने अलग-अलग दल के आठ सांसदों के साथ लंच किया था.

इस्तीफे में क्या लिखा

रितेश पांडे ने मायावती को इस्तीफा पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि लंबे समय से न तो मुझे पार्टी बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है. मैं कई समय से आपसे और शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की कोशिश कर रहा था, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं निकला. ऐसे में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी कोई जरूरत नहीं. इसलिए मैं पार्टी छोड़ रहा हूं.

Watch Video:

calender
25 February 2024, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो