CM Yogi: आज राज्य में कर्फ्यू नहीं लगता... बल्कि कांवड़ यात्रा निकलती है, क्योंकि यही नया उत्तर प्रदेश है: CM योगी

CM yogi: जब से सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी सरकार बनी है तब से प्रदेश में किसी प्रकार को कोई बड़ा दंगा हुआ है और न ही अंशाति फैलाने के लेकर बार-बार कर्फ्यू लगाना पड़ गया है.

Sachin
Sachin

CM yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने बरेली में एक समारोह में कहा कि सपा सरकार के दौरान बहुत कर्फ्यू लगाए जाते थे, लेकिन अब यहां पर कर्फ्यू लगाने वाले के घरों में ही कर्फ्यू लगा दिए जाते हैं. उन्होंने कहा कि अब हमने प्रदेश में कर्फ्यू यात्रा को बदलकर कांवड़ यात्रा कर दिया है. क्योंकि राज्य में सुरक्षा और शांति को प्राथमिकता दी गई है. सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 में प्रदेश कर्फ्यू राज्य बना हुआ था. तो उस वक्त यहां पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने कहा था कि कर्फ्यू लगाकर हमारी प्रताड़ना हो रही है तब मैंने बरेली और बुलंदशहर के लिए एक प्लान बनाया था. 

अब प्रदेश में कर्फ्यू नहीं कांवड़ यात्रा निकलती है: CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि अब प्रदेश में कोई कर्फ्यू नहीं लगता है, यही नया उत्तर प्रदेश है. उन्होंने कहा कि एक समय था जब अलीगढ़, मुजफ्फरनगर बरेली, रामपुर, मुरादाबाद और सहारनपुर में महिनों के लिए कर्फ्यू लगा रहता था. लेकिन अब कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगा रहता है, क्योंकि उसको कांवड़ यात्रा में तब्दील कर दिया है. अब यहां पर कई वर्षों से कांवड़ यात्रा निकलती है और आम लोग बढ़ चढ़कर कांवड़ियों की सेवा करते हैं. 

राम मंदिर एक आसा: सीएम योगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम लला में प्राण प्रतिष्ठा होने वाले है, इससे पूरी दुनिया में जहां भी सनातनी मौजूद है वह गदगद हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को 500 वर्षों बाद भगवान राम विराजेंगे. 22 जनवरी वह दिन है जहां पर सनातनियों की संस्कृति और सभ्यता को कुचला गया. वह उनके लिए राम मंदिर एक आसा की किरण, एक नया विश्वास है. 

calender
11 January 2024, 08:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो