Israel-Hamas War: गाजा में मरने वालों की संख्या पहुंची 23000 के पार, इस इलाके से सैनिकों को वापस बुलाएगा इजराइल!

Israel-Hamas War: इजराइली सरकार ने संकेत दिया है कि उत्तरी गाजा से कुछ और सैनिकों को वापस बुलाया जाएगा. यह वही इलाका है जहां युद्ध के शुरुआती दिनों में इजरायली सेना ने सख्त कार्रवाई की थी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel-Hamas War: अमेरिका के बार-बार इजराइल से हमलों की तीव्रता कम करने को कहने के बावजूद भी हमले कम नहीं हो रहे हैं. इजराइल के ताजा हमलों का निशाना गाजा का मध्य और दक्षिणी हिस्सा है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की इजराइल-वेस्ट बैंक यात्रा के बीच गाजा में इजराइली सेना के भीषण हमले अभी भी जारी हैं. पिछले 24 घंटों में मरने वालों की संख्या 147 पहुंच गई है, इसके साथ ही गाजा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23,357 पहुंच गई है. 

सैनिकों को वापस लाने पर विचार 

दो हफ्ते पहले गाजा से पांच सैन्य ब्रिगेड पार्टियों के बाद इजराइल एक बार फिर वहां सैनिकों की संख्या कम करने पर विचार कर रहा है. इजराइली सरकार ने संकेत दिया है कि उत्तरी गाजा से कुछ और सैनिकों को वापस बुलाया जाएगा. यह गैरकानूनी है जहां युद्ध के शुरुआती दिनों में इजरायली सेना ने सख्त कार्रवाई की थी. उत्तरी गाजा में जान-माल का भारी नुकसान हुआ है और कुछ जगहों पर सबसे ज्यादा लोग तबाह हुए हैं. आदिवासियों के लिए स्थापित मिस्र सीमा के पास राफा भी आदिवासियों के लिए सुरक्षित नहीं है. 

इजराइली हमलों से बढ़ता जा रहा मौतों का आंकड़ा 

बीते दिन 15 लोग इजराइली हवाई हमलों में मारे गए. मारे गए लोगों में से कई बच्चे थे. मध्य गाजा के अल-बुरेज़, नुसीरत और मेघाजी में पूरी रात इजराइली गोलाबारी की सूचना मिली. इजराइली सेना के टैंक ब्यूरेज़ और मेघाजी शहरों के काफी अंदर तक पहुंच गए हैं और सैन्य दस्ते वहां कार्रवाई कर रहे हैं. मध्य गाजा के लोगों को दीर अल-बलाह जाकर वहां शरण लेने को कहा गया है, लेकिन इजराइली सेनाएं वहां भी हमले कर रही हैं.

अमेरिकी विदेश मंत्री का इजराइल दौरा

गाजा में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी संस्था रेड क्रिसेंट के चार कर्मचारी बुधवार को दीर अल-बलाह में इजराइली हमले में मारे गए. अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन का गाजा युद्ध के तीन महीनों में ये चौथी बार क्षेत्र का दौरा है. ब्लिंकन ने बुधवार को वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह का दौरा किया और फिलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए) के अध्यक्ष महमूद अब्बास से मुलाकात की.  

calender
11 January 2024, 07:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो