Baghpat chaat Fight: बागपत में आज ही के दिन लड़ा गया था 'प्रथम चाट युद्ध,' देखें पूरा वीडियो

Baghpat chaat Fight: 22 फरवरी का दिन उत्तर प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक है. आज ही के दिन करीब 3 साल पहले बागपत में हुए युद्ध ने सबको हिला कर रख दिया था.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बीच सड़क गिरा-गिराकर पीटा.
  • रातों रात फेमस हुए हरेंद्र.

Baghpat chaat Fight: बागपत में हुए करीब 3 साल पहले युद्ध के चर्चे आज भी सोशल मीडिया पर जमकर तहलका मचा रहे हैं. 22 फरवरी यानी आज के दिन बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के मेन बाजार में एक चाट दुकानदार ने दूसरे चाट दुकानदार के ग्राहक को अपने पास बुला लिया था. जिसको लेकर दर्जन भर दुकानदारों के बीच ऐसी लड़ाई छिड़ी कि लोग आजतक उसे याद करते हैं. खासकर आइंस्टीन हेयर स्टाइल वाले चचा को जिनके Memes अभी भी ट्रेंड करते रहते हैं.   

क्या है यूजर्स का कहना?

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर चाट युद्ध को लेकर कई यूजर ने लिखा- “मानव जाति के इतिहास की पौराणिक लड़ाई... बागपत की लड़ाई के तीसरी सालगिरह की हार्दिक शुभकानाएं.” इसके साथ ही दूसरे यूजर ने लिखा- “आज हम उपमहाद्वीप के इतिहास में लड़ी गई सबसे निर्णायक लड़ाई की सालगिरह मनाने के लिए इकट्ठा हुए हैं. वह लड़ाई जिसने भारत को अपना घर कहने वाले अरबों लोगों के लिए सांस्कृतिक परिवेश को परिभाषित किया. देवियो और सज्जनो, बागपत की लड़ाई.” 

बीच सड़क गिरा-गिराकर पीटा

22 फरवरी साल 2021 को बागपत के बड़ौत में दो पक्षों के बीच सड़क पर लाठी-डंडों से मार-पिटाई का वीडियो खूब वायरल हुआ था. वह विवाद दो चाट दुकानदारों के बीच शुरू हुआ था, जिसके बाद दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे को बीच सड़क गिरा-गिराकर पीटा था, मामले में पुलिस ने करीब 12 से 14 लोगों को हिरासत में लिया था, हालांकि, बाद में सभी को जमानत मिल गई थी, लेकिन इसके बाद से आइंस्टीन हेयर स्टाइल वाले हरेंद्र सिंह फेमस हो गए थे.

रातों रात फेमस हुए हरेंद्र

मामूली बात पर हुआ युद्ध आज भी लोगों को हिला कर रख देता है, बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में दो चाट की दुकानें थीं, दोनों दुकान वालों के बीच ग्राहकों को बुलाने की बात पर कहासुनी हुई. कुछ ही मिनटों में ये कहासुनी लाठी-डंडों तक आ गई. इस लड़ाई में कुछ लोगों को चोटें आई थीं, बाद में पुलिस ने सबको थाने बुलाकर मामला सुलझा दिया था, हालांकि, सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद झगड़े में मुख्य किरदार निभाने वाले हरेंद्र रातों रात चर्चा का विषय बन गए थे, जिनकी आज भी खूब चर्चा होती है. लोह उन्हें आइंस्टीन हेयर स्टाइल वाले चचा के नाम से बुलाते हैं.

calender
22 February 2024, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो