Ghaziabad News: ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्म परिवर्तन का नया खुलासा, जाने पूरा मामला

ऑनलाइन गेम्स के माध्यम से धर्म परिवर्तन कराने का अजीबो-गरीब केस देखने को मिला है। लेकिन जब ये बात उनके घरवालों को पता चली तो उनके पैरों के तले जमीन नहीं रही। जिसके बाद उन्होंने थाने में कम्प्लेन दर्ज कराई।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्म परिवर्तन का नया खुलासा, जाने पूरा मामला

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर से धर्मांतरण का खुलासा हुआ। ऑनलाइन गेम्स (Online Game) के माध्यम से धर्म परिवर्तन कराने का अजीबो-गरीब केस देखने को मिला है। जहां ऑनलाइन गेम की आड़ में कई नाबालिग लड़कों का न सिर्फ धर्म परिवर्तन करा दिया, बल्कि उन्हें पांच बार नमाज भी पढ़वाया गया। लेकिन जब ये बात उनके घरवालों को पता चली तो उनके पैरों के तले जमीन नहीं रही। जिसके बाद उन्होंने थाने में कम्प्लेन दर्ज कराई।

गाजियाबाद में नाबालिग लड़कों का धर्मांतरण को लेकर रविवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मस्जिद कमेटी के पूर्व सदस्य अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि रहमान एक गैंग के साथ काम कर रहा था, जो ऑनलाइन गेम जिताने के लिए कुरान पढ़वाता था। फिर उनका ब्रेनवॉश करके उनका धर्मांतरण कराता था। मिली जानकारी के मुताबिक, रहमान के मोबाइल से धर्मांतरण से जुड़े सबूत भी पाए गए हैं।

बता दें कि DCP निपुन अग्रवाल ने बताया कि 30 मई को राजनगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने थाना कविनगर में धर्मांतरण मामले में FIR दर्ज कराई थी। FIR में संजयनगर सेक्टर-23 की मस्जिद का मौलवी अब्दुल रहमान और दूसरा मुंबई का रहने वाला बद्दो नामक के शख्स का जिक्र किया था। दोनों पर आरोप है कि वह हिंदू लड़कों का ब्रेनवॉश कर नमाज पढ़वाता था।

दमोह विवाद पर CM शिवराज का बयान-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को दमोह के स्कूल में हुए हिजाब विवाद धर्मांतरण के केस पर कहा कि प्रदेश में कुछ जगह धर्मांतरण के कुचक्र चल रहे हैं जिसे हम कामयाब नहीं होने देंगे। हमने जांच के निर्देश दिए हैं। दमोह की घटना में मेरे पास रिपोर्ट आई है जिसमें दो बेटियों ने बयान भी दिए हैं। उनको बाध्य किया गया था। हम इस मामले में FIR दर्ज़ कर कठोर कार्रवाई करेंगे।

calender
07 June 2023, 04:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो