अयोध्या जाने का प्लान है तो जरा संभलकर, आस्था के नाम पर रामभक्तों से हो रही ठगी

Ram Mandir : रामभक्त अलग-अलग राज्यों से रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. जहां होटल और धर्मशाला में कमरा बुकिंग के नाम पर श्रद्धालुओं से ठगी की जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में हजारों की संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. राम मंदिर के उद्घाटन के बाद 23 जनवरी से राम मंदिर आम लोगों के लिए खुल गया है. रोजाना भारी संख्या में लोग देश के अलग-अलग हिस्सों से अयोध्या आ रहे हैं. अगर आप भी यहां आने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाएं. अयोध्या में रुकने के लिए होटल या धर्मशाला में लोग बुकिंग करते हैं, लेकिन जब वहां पहुंचते हैं तो बुकिंग कैंसिल बता दी जाती है. इस तरह से रामभक्तों को ठगा जा रहा है.

ठगी का खेल हुआ शुरू

अयोध्या में पिछले कई दिनों से फर्जी वेबसाइट के जरिए होटल या धर्मशाला की बुकिंग के मामले देखने को मिल रहे हैं. इन दिनों लोग ऑनलाइन होटल करके अयोध्या पहुंच रहे हैं, लेकिन यहां आने पर पता चल रहा है कि उनके नाम पर तो कोई बुकिंग ही नहीं हुई है. वह तो ठगों का शिकार हो गए हैं, स्कैमर्स अलग-अलग होटल और धर्मशाला के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर कमरा बुकिंग के नाम पर श्रद्धालुओं को मोटा चूना लगा रहे हैं.

कई रामभक्त हुए ठगी का शिकार

खबरों की मानें तो अयोध्या में होटल और धर्मशाला के नाम पर फर्जी बुकिंग आम बात हो गई है. श्री राम जन्मभूमि पथ के सामने बिडला धर्मशाला है. वहां पर इस तरह के अब तक करीब 30 मामले सामने आ चुके हैं. कई लोगों का कहना है कि उन्होंने बिडला धर्मशाला की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन कमरा बुक किया था. लेकिन यहां आने के बाद पता चला कि हम ठगी का शिकार हो गए, हमारे नाम पर कोई कमरा ही बुक नहीं है. ऐसा भी देखने को मिला है कि अयोध्या में जिन होटलों का वजूद भी नहीं है उनके नाम पर भी फेक वेबसाइट बनाकर कर पैसा कमाया जा रहा है.

calender
25 February 2024, 09:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो