नोएडा समेत UP के इन जिलों में वोटिंग के दिन जानें किन- किन चीजों पर रहेगी पाबंदी?

देश में लोकसभा चुनाव हो रहे है. इस बीच दूसरे चरण के चुनाव कल यानी 26 अप्रैल को होने वाला है. इसमें कुल 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान होना है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के पश्चमी हिस्से में दूसरे चरण में चुनाव होना है. साथ दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा में भी मतदान होना है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Noida Voting: देश में लोकसभा चुनाव हो रहे है. इस बीच दूसरे चरण के चुनाव कल यानी 26 अप्रैल को होने वाला है. इसमें कुल 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान होना है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के पश्चमी हिस्से में दूसरे चरण में चुनाव होना है. साथ दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा में भी मतदान होना है. जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. ऐसे में अब लोगों को ये जानकारी जरूर होना चाहिए कि कल क्या-क्या खुले रहेंगे और क्या-क्या बंद रहने वाले है. तो आइए जानते है कल का अपडेट.

स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

मतदान के वक्त स्कूल-कॉलेज को बंद ही रखा जाता है. ऐसे में नोएडा में मतदान के दिन स्कूल-कॉलेज पूरी तरह से बंद रहेंगे. गौतमबुद्ध नगर के डीएम की ओर से ये आदेश दिया गया है. हालांकि इसके एक दिन बाद यानी शनिवार को स्कूल-कॉलेज पहले की तरह खोल दिए जाएंगे.

 ऑफिस रहेंगे बंद 

कल दूसरे चरण का मतदान होना है. ऐसे में वोटिंग परसेंटेज को बढ़ाने के लिए जिले के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी की ओर से सभी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा वोट करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. इसके साथ ही ऐसे लोग जिनकी ड्यूटी जरूरी है, उन्हें पूरी छुट्टी नहीं मिलेगी. ऐसी सेवाओं वाले लोग हाफ डे ले सकते हैं. इसके अलावा वोटिंग के दिन सभी बैंक भी बंद रहेंगे. 

दो दिन बंद रहेगी शराब की दुकान

देश में जहां भी मतदान होते है. वहां शराब की दुकानों को बंद ही रखा जाता है. बता दें कि एक दिन पहले ही शराब की दुकानों को बंद कर दिया जाता है. इसी तरह नोएडा और गाजियाबाद में भी 25 और 26 अप्रैल को शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया. 

ट्रैफिक नियम जारी

देश की राजधानी से सटे गाजियाबाद और नोएडा में कल चुनाव बोने वाले है. ऐसे में प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है. बता दें कि मतदान वाले दिन नोएडा में  काफी सख्ती रहेगी. साथ ही सड़क पर चलने वाली लगभर हर गाड़ी की तलाशी भी की जा सकती है. वहीं ट्रैफिक के नियम भी जारी किए जा चुके है. जिसके तहत फूल मंडी तिराहा से सेक्टर 88 कैंट आरओ चौक तक रास्ता कई जगह बंद रहेगा. इसके अलावा सूरजपुर से कुलेसरा होकर फेज-2 की ओर आने वाले रोड पर भारी वाहनों का आना वर्जित किया गया है. भंगेल, जेपी फ्लाईओवर से सूरजपुर की तरफ जाने वाले डीएससी मार्ग पर मालवाहक वाहन प्रतिबंधित है.
 

calender
25 April 2024, 05:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो