Mathura News: बरसाना में राधा अष्टमी की भीड़ के दौरान हुई 2 लोगों की मौत

Mathura News: बरसाना में भारी संख्या में भीड़ जमा होने की वजह से 2 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • राधा अष्टमी के दिन यहां पर लाखों की संख्या में लोग मौजूद होते हैं.

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा के बरसाना में 2 लोगों की मौत हो गई. राधा रानी अष्टमी के दौरान बरसाना में भारी संख्या में भीड़ जमा थी. जिसकी वजह से अधिक भीड़ होने के कारण संदिग्ध परिस्थितियों में 2 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया. वहां मौजूद लोगों ने दोनों को अस्पताल भेजा लेकिन इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया. पुलिस की जांच के मुताबिक एक पुरुष और एक महिला इस हादसे के शिकार हुए हैं. 

तैनात थे 200 पुलिस कर्मी

आपको बता दें कि राधा अष्टमी के दिन यहां पर लाखों की संख्या में लोग मौजूद होते हैं. इतनी भीड़ सिर्फ इसी साल नहीं बल्कि यहां पर हर साल लाखों की संख्या में लोग राधा रानी के दर्शन के लिए आते हैं इसके लिए प्रशासन ने 200 पुलिस कर्मियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया था. साथ ही PAC भी तैयार की गई थी. लेकिन यहां पर हर साल किसी न किसी की मौत हो जाती है क्योंकि लाखों की संख्या में जब श्रद्धालु इस जगह के दर्शन करने आते हैं तो उस जगह पर भीड़ जमा हो जाती है.

इसी भीड़ का शिकार एक महिला और एक पुरुष हो गए. इससे पहले भी मंगला आरती के दर्शन के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई थी. बरसाना में हर साल लाखों की संख्या में ही भीड़ जमा होती है जिसमें कई लोगों की जानें चली जाती हैं. 

एक महिला और एक पुरुष थे शामिल 

ये दुर्घटना शनिवार यानी आज सुबह  लाडली जी मंदिर में अभिषेक के दर्शन के दौरान हुई मृतकों में एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं. प्रयागराज की रहने वाली 60 वर्षीय श्रद्धालु राजमणि राधारानी के दर्शन करने अपने परिवार के साथ पहुंची थीं. लोगों का कहना है कि आज सुबह करीब 4 बजे वह लाडली जी मंदिर जा रही थीं. उसी दौरान वह सीढ़ियों से नीचे गिर गई जिसके बाद भीड़ के दबाव में उनका दम घुट गया और वो बेहोश हो गईं.पुलिस ने जांच के दौरान बताया है कि यह घटना मंदिर में नहीं बल्कि मंदिर के आस-पास इलाके में हुई है.

calender
23 September 2023, 11:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो