Prayagraj News: एसडीएम ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या के खिलाफ एक और मामला दर्ज, जेठानी ने लगाए संगीन आरोप

Jyoti Morya case: SDM ज्योति मौर्य की जेठानी शुभ्रा मौर्य ने उनके पति आलोक मौर्या की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. शुभ्रा मौर्य ने अपने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न, धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

SDM Jyoti Morya And Alok Maurya Case: उत्तर प्रदेश की चर्चीत SDM ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्या के बीच काफी समय से विवाद चल रहे हैं. इस बीच अब ज्योति मौर्य की जेठानी ने भी अपने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ज्योति की जेठानी ने भी ज्योति की तरह ही अपने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मारपीट जैसे संगीन आरोप लगाए हैं. शुर्भी मौर्य ने इस मामले की शिकायत प्रयागराज के धूमनगंज कोतवाली में ज्योति मौर्या के पति सहित परिवार के अन्य 7 सदस्यों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराया है. पुलिस ने इस मामले में ससुराल वालों के खिलाफ IPC की धारा 498 A 377,354,452,323, 504,506,427  और दहेज अधिनियम 1961 की धारा तीन व चार के तहत मामला दर्ज कर ली है.

ज्योति मौर्या की जेठानी ने ससुराल वालों पर लगाया संगीन आरोप-

ज्योति मौर्या की जेठानी शुभ्रा मौर्या एक प्राइमरी स्कूल की टीचर है. उन्होंने अपने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है. शुभ्रा का आरोप है कि उसके ससुराल वाले शादी के बाद दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं, उनके साथ मारपीट करते हैं और धमकी और गाली भी देते हैं. उनका कहना है कि उन्होंने कई बार पुलिस में शिकायत की लेकिन उनका केस दर्ज नहीं हुआ. लेकिन अब  मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने  शिकायत दर्ज कर ली है और मामले की जांच में जुट गई है. आपको बता दें कि  SDM ज्योति मौर्य और उनके पति के विवाद में  उनकी जेठानी ने अपना समर्थन दिया था. उन्होंने कहा था कि, ज्योति मौर्या  के परिवालों से शादी के समय ये झूठ बोला गया था कि आलोक मौर्या सरकारी अफसर है.

क्या है ज्योति मौर्या और आलोक मौर्य की कहानी-

ज्योति मौर्या उत्तर प्रदेश की बनारस में रहने वाली हैं. इनकी शादी साल 2010 में आलोक मौर्या के साथ हुई, उस दौरान वह ग्रेजुएशन कर रही थी. ज्योति पढ़ने में काफी अच्छी थीं, इसलिए उनके पति आलोक मौर्य ने उन्हें प्रयागराज में UPSC की कोचिंग के लिए भेज दिया. साल 2015 में ज्योति मौर्या ने 16 वीं रैंक हासिल की थी. अगर हम दोनों के शादीशुदा जिदंगी की बात करें तो इनके 2 जुड़वां बेटियां हैं जो ज्योति के साथ रहती हैं. ज्योति मौर्या और उनके पति के बीच विवाद 2020 से है. हाल ही में आलोक मौर्या का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी ज्योति मौर्या और उनके प्रेमी मनीष दूबे पर हत्या की साजिश का इल्जाम लगाते हुए नजर आ रहे हैं. आलोक का अपनी पत्नी पर आरोप है कि, ज्योति का मनीष के साथ अफेयर चल रहा है, दोनों को उन्होंने लखनऊ के एक होटल में साथ पकड़ा था. जिसके बाद से ही दोनों के बीच विवाद चल रहा है.

calender
24 July 2023, 12:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो