Ram Mandir: प्रभु राम के सुंदर मुख को निहारते नजर आए वीर हनुमान, राम दरबार के पुजारी हुए हैरान

Ram Mandir: राम मंदिर में बीते दिन रामलला के दर्शन करने पहुंचे उनके सबसे प्रिय भक्त वीर हनुमान, वहीं इस घटना को देखकर सुरक्षा कर्मी हुए भावुक.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • राम मंदिर के पुजारी हैरान होकर इस घटना को देखने लगे.
  • ऐसी घटना घटी जिसको देख कर मंदिर के पुजारी हैरान रह गए.

Ram Mandir: राम मंदिर में बीते दिनों यानी 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई, सालों का इंतजार खत्म हुआ. प्रभु राम टेंट से उठकर अपने भव्य महल में पहुंच गए. वहीं राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन राम भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. इस बीच एक ऐसी घटना घटी जिसको देखने के बाद इस पर विश्वास कर पाना बहुत मुश्किल है. 

गर्भगृह में पहुंचे वीर हनुमान

राम मंदिर में बीते दिन यानी मंगलवार को एक ऐसी घटना घटी जिसको देख कर मंदिर के पुजारी हैरान रह गए. दरअसल शाम के समय आरती से ठीक पहले एक बंदर राम मंदिर के गर्भगृह में पहुंचा हुआ था. वह रामलला की प्रतिमा के सामने बैठ कर प्रभु राम को निहार रहा था. मंदिर के पुजारी हैरान होकर देखने लगे. जबकि वह बंदर थोड़ी देर प्रभु राम को देखने के बाद वहां से चला गया. इस बात की पुष्टि खुद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने एक्स हैंडल पर की है. 

सोशल मीडिया पर डाला पोस्ट

मंदिर ट्रस्ट ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट डालकर लिखा कि, आज श्री राम जन्मभूमि मंदिर में एक सुंदर घटना हुई. "आज सायंकाल लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा. बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने देखा, वे बन्दर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे,

आगे लिखा, "परन्तु जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े, वैसे ही बंदर शांत भाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया. द्वार बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कष्ट पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया. सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि ये हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आये हों." 

calender
24 January 2024, 09:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो