Ram Mandir: RSS नेता इंद्रेश कुमार बोले: प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मस्जिद-मदरसों में करें देश की प्रगति के लिए इबादत

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरो-शोरो से चल रही है, इस मौके प्रधानमंत्री मोदी ने देशावासियों से आह्वान किया है कि वह घर पर ही रहकर राम ज्योति जलाकर प्रभु राम का स्वागत करें.

Sachin
Sachin

Ayodhya Ram Mandir: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने अपील की है कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दरगाहों, मदरसों, मकतबों, मस्जिदों में देश की उन्नति, सौहार्द और प्रगति के लिए इबादत करें. साथ ही शाम के समय दीए भी जलाएं. 

सभी का डीएनए समान है:  इंद्रेश कुमार 

आकाशवाणी के एक कार्यक्रम 'राम मंदिर, राष्ट्र मंदिर-एक साझी विरासत: कुछ अनसुनी बातें' पुस्तक विमोचन के दौरान उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि सभी का डीएनए समान है. सभी लोग राम के हैं. फारूख अब्दुल्ला कह चुके हैं कि राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं हैं, बल्कि मुस्लमानों के भी हैं. इस पर हमने कभी इनकार नहीं किया है. लेकिन फारूक इंडिया गठबंधन की सदस्य पार्टियों को क्यों नहीं समझाते हैं कि पूजा करने के लिए न्योते की जरूरत नहीं पड़ती है. उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्य पैदल चलकर अयोध्या पहुंचेंगे. 

लोगों को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के विचारों की जरुरत: केरल गवर्नर

वहीं, केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि आज के भारत को मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जरूरत है, लोगों को उनके दिए सिद्धांतों पर चलने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि मनुष्य सिर्फ सामाजिक प्राणी पर नहीं है, बल्कि उसकी कुछ महत्वकांक्षाए भी हैं. लोगों के पास अगर उनके पास विचार और सिद्धांत नहीं है तो वह खुद को लाचार जैसा समझता है. इसके चलते हम कई दफा सांस्कृतिक विविधता को नहीं समझ पाते हैं. हमने जी-20 के मंच से वसुधैव कुंटुम्बकम का संदेश दिया.  

calender
01 January 2024, 11:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो