Train News: UP में लगातार बारिश के कारण कई ट्रेनें रद्द, पढ़े पूरी जानकारी

UP Train: दो दिनों से उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश जिसके कारण मुरादाबाद- शाहजहांपुर के रेलवे स्टेशनों में पानी भर गया है. इस वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हो गई है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP Train: दो दिनों से उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश जिसके कारण मुरादाबाद- शाहजहांपुर के रेलवे स्टेशनों में पानी भर गया है. इस वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हो गई है. रेलखंड में रामपुर से मूढ़ापांडे तक अप और डाउन लाइन में जलभराव की वजह से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है.

मुरादाबाद के रेलवे इंजीनियरिंग विभाग महेश कुमार मीणा ने कहा कि, रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है, पंप की मदद से पानी निकाल रहे हैं. ट्रेन सावधानी के साथ चलाई जा रही हैं. ट्रेन प्रभावित हो रही है. पानी निकालने का काम जारी है. 

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह के अनुसार रेल यात्रियों को रेल संचालन से संबंधित सही जानकारी लगातार उपलब्ध कराने के लिए मंडल में प्रभावित गाड़ियों के नियमित आगमन-प्रस्थान स्टेशनों पर अनाउंसमेंट कराया जा रहा है.

सुधीर सिंह ने कहा कि रिफंड इत्यादि के लिए यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए टिकट काउंटर्स पर अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था की गई है ताकि भीड़ बढ़ने पर अतिरिक्त काउंटर्स खोले जा सकें. यात्री सुविधा/सहायता के लिए रेलवे स्टेशन पर सहयोग केंद्र 'रेल मदद' एप्लीकेशन, रेल मदद सहायता नंबर 139 और सोशल मीडिया माध्यम लगातार कार्यरत हैं.

काठगोदाम-देहरादून (14119), काठगोदाम-जैसलमेर (15014), रामनगर-मुरादाबाद (25014), बालमऊ-शाहजहांपुर (04305), सीतापुर सिटी-शाहजहांपुर (04337), नई दिल्ली-काठगोदाम (12040), संभल हातिम सराय-मुरादाबाद (04331), इस प्रकार निरस्त की गई ट्रेनों की सूची है. 

calender
10 September 2023, 11:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो