UP Budget 2024: यह राम राज्य का विचार है- विधानसभा में बोले सीएम योगी

UP Budget 2024: इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "हम भाग्यशाली हैं कि जब मेरी सरकार अपना 8वां बजट पेश कर रही है, तो अयोध्या में रामलला के मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP Budget 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय विधानसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, एमएस स्वामीनाथन, कर्पूरी ठाकुर और लालकृष्ण आडवानी को भारत रत्न दिए जाने के ऐलान पर केंद्र सरकारा का स्वागत किया है. इस दौरान सीएम योगी ने 2017 में जब बजट पेश किया था तो भागवान राम का नाम लिया था और आज 10 फरवरी 2024 क बजट पेश किया तो अयोध्या में राम का मंदिर बनकर तैयार है. 

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "हम भाग्यशाली हैं कि जब मेरी सरकार अपना 8वां बजट पेश कर रही है, तो अयोध्या में रामलला के मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है और 'प्राणप्रतिष्ठा' हो चुकी है. तो, यह बजट भगवान राम को समर्पित है. भगवान राम 'लोकमंगल' के प्रतीक हैं."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "अमृत महोत्सव' के दौरान भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, हर भारतीय को इस पर गर्व होना चाहिए लेकिन आपको इससे भी दिक्कत है. आपको अयोध्या नहीं जाना है, आप अक्सर ब्रिटेन जाते हैं, आपको यह भी पता है कि टिकट कौन बुक करता है.

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि,"...राज्य का पैसा बिना किसी पक्षपात के अपने लोगों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए. यह 'राम राज्य' का विचार है...पहले, 'पिक एंड चूज़' की पद्धति अपनाई गई थी

इतने बड़े बजट को पेश करने के साथ ही ये तय किया गया है कि हम राजकोषिय अनुशासन का पालन करते हुए अग्रसर हो सकते हैं. प्रदेश में अलग- अलग सेक्टर के लिए बजट की व्यवस्था की है. अमृतकाल में हम दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बने और इससे भी लोगों को परेशानी है. हमने उन अग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया जिन्होंने हम पर कई सालों तक राज किया.

अखिलेश यादव द्वारा राम मंदिर का न्यौता ठुकराने पर  कहा कि अयोध्या आप जाना नहीं चाहते, ब्रिटेन जाते रहते हैं, टिकट कौन बुक कराता है ये भी आपको पता है। मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थवस्था बनने जा रहे हैं.

calender
10 February 2024, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो