Lok Sabha 2024:पंजाब की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी AAP, अरविंद केजरीवाल का ऐलान

Lok Sabha 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को हराने के मकसद से बने नए विपक्षी गठबंधन लगातार कमजोर होता दिख रहा है. इस बीच अब अरविंद केजरीवाल ने ये घोषणा किया है कि आम आदमी पार्टी पंजाब और चंडीगढ़ में गठबंधन के साथ नहीं अकेले चुनाव लड़ेगी.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

AAP Contest On All Lok Sabha Seats In Punjab: देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में अब केवल कुछ ही महीने रह गए हैं. जिसको देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीतियों को जमीन पर लागू करना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की आधिकारिक रूप से घोषणा भी कर दी है. इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए सभी को चौका दिया है. दरअसल, उन्होंने कहा है कि पंजाब में इंडिया ब्लॉक के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. उनकी पार्टी आगामी आम चुनाव में पंजाब और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. केजरीवाल का यह फैसला विपक्षी गुट के लिए एक बड़ा अपमान के रूप में देखा जा रहा है. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आने वाले कुछ दिनों में पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने जा रही है. बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने असम के तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है.

केजरीवाल ने हाथ जोड़ जनता से मांगा आशीर्वाद

पंजाब के खन्ना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी अगले 15 दिनों के भीतर पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक यानी की कुल 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी. उन्होंने आगे कहा कि आज से 2 साल पहले आपने हमें बहुत बड़ा आशीर्वाद दिया था और पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीट जिताई थी. आज आपसे हाथ जोड़कर एक आशीर्वाद मांग रहा हूं. 2 महीने बाद देश में लोकसभा का चुनाव होने वाला है. आप फिर से ऐसे ही अपना आशीर्वाद आम आदमी पार्टी को देना.

असम के तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा था कि पार्टी लोकसभा चुनाव में असम के तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा था कि इंडिया ब्लॉक के साथ महीनों से चल रही बातचीत किसी नतीजे पर पहुंचने में विफल रही. हालांकि, उन्होंने कहा था कि AAP पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के साथ है. इस दौरान आप सांसद ने उनसे सीटों पर बातचीत की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया था.

पिछले महीने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा था कि बंगाल में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और वह सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बनर्जी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सीट बंटवारे के उनके सभी प्रस्तावों को खारिज कर दिया."

calender
10 February 2024, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो