PM Modi ने गुजरात के 24 हजार से अधिक परिवारों को दिया 'अपना घर', लोग बोले- थैंक यू मोदी जी

PM Modi News : पीएम मोदी ने गुजरात के 24 हजार से अधिक परिवारों को पक्के घर की सौगात दी. इसके बाद पीएम ने योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के 24 हजार से अधिक परिवारों को अपना घर देकर बड़ी सौगात दी. पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं अन्य आवास योजनाओं के अंतर्गत 1,411 करोड़ की लागत से 24,184 आवासों का ई-लोकार्पण किया. साथ ही योजना के लाभार्थियों से पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. इस दौरान आवास योजना के लाभार्थियों ने पीएम मोदी को नया घर दिलाने के लिए धन्यवाद कहा.

वाइब्रेंट गुजरात की तारीफ की

पीएम मोदी ने कहा, "पिछले महीने मुझे वाइब्रेंट गुजरात समिट में आने का मौका मिला था. आज वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम के 20 साल पूरे हो चुके हैं. इस बार का आयोजन भी आपने बहुत अच्छी तरह से किया है. ये गुजरात और देश के लिए निवेश के लिहाज से बहुत बेहतर कार्यक्रम है." प्रधानमंत्री ने कहा, "किसी भी गरीब के अपना घर उसके उज्ज्वल भविष्य की गारंटी होता है. समय के साथ परिवार बढ़ रहे हैं, इसलिए नए घरों की जरूरत भी बढ़ रही है. ऐसे में हमारी सरकार हर परिवार को पक्की छत देने के लिए प्रयासरत है."

10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से निकाला 

पीएम ने कहा, "हमने नवंबर, दिसंबर और जनवरी के महीने में पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा का सफल आयोजन देखा है. गांव-गांव में मोदी की गारंटी की गाड़ी पहुंची...सरकार के ऐसे ही प्रयासों से पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. सरकार इन 25 करोड़ लोगों के साथ हर कदम पर खड़ी रही और इन साथियों ने सरकार की योजनाओं का लाभ उठाया और ये 25 करोड़ लोग गरीबी को परास्त करने में सफल हुए."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे खुशी है कि पीएम आवास योजना को लागू करने में गुजरात हमेशा आगे रहा है. इसके तहत शहरी इलाकों में 8 लाख से ज्यादा घर बनाए जा चुके हैं. पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 5 लाख से ज्यादा घर बनाए गए हैं."

calender
10 February 2024, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो