प्रधानमंत्री मोदी का 17वीं लोकसभा के सत्र में भाषण, जानिए क्यों है खास?

PM Modi: इस दौरान पीएम मोदी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों पर बात कर सकते हैं. जिसमें आर्थिक विकास, गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढाँचा विकास, विदेश नीतियां भी शामिल हो सकती हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 फरवरी 2024 को शाम 5 बजे 17वीं लोकसभा के अंतिम सत्र में विदाई भाषण देंगे. यह भाषण एक महत्वपूर्ण घटना है क्योंकि यह 17वीं लोकसभा के पांच साल के कार्यकाल का समापन करेगा. इसके साथ ही देश के सामने आने वाली चुनौतियों और भविष्य की योजनाओं पर भी प्रधानमंत्री विचार व्यक्त करेंगे. 

पीएम का ये भाषण क्यों है खास?

लोकसभा के आखिरी सत्र में प्रधानमंत्री का विदाई भाषण देश के लोकतंत्र के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है. यह भाषण न सिर्फ सरकार की कार्यशैली का आकलन करेगा, बल्कि आगामी चुनाव के लिए माहौल भी तैयार करेगा. पीएम मोदी का भाषण देशभर के लोगों का ध्यान खींचेगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रधानमंत्री मोदी क्या कहते हैं और उनकी बातों का देश पर क्या असर होता है.

कहां देख सकेंगे प्रसारण?

प्रधानमंत्री के विदाई भाषण का दूरदर्शन, लोकसभा टीवी और ऑल इंडिया रेडियो के विभिन्न चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. आप इसे भारत सरकार के वेब पोर्टल pmindia.gov.in पर भी लाइव देख सकते हैं. 

भाषण में किन मुद्दों पर हो सकती है बात

पीएम मोदी इस दौरीन कई मुद्दों पर बात कर सकते हैं, जिसमें सरकार की प्रमुख उपलब्धियाँ, जैसे आर्थिक विकास, गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढाँचा विकास, विदेश नीतियां भी शामिल हो सकती हैं. इसके साथ ही आगामी आम चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति और आने वाले दिनों में देश के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार की योजना पर भी बात की जा सकती है.

calender
10 February 2024, 06:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो