पाकिस्तान चुनाव में त्रिशंकु रूझान, नवाज शरीफ ने सरकार बनाने का किया दावा

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान चुनाव के नतीजे अब लोगों के सामने आ रहे हैं, रिजल्ट को देखते हुए साफ हो रहा है कि किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है.

Sachin
Sachin

Pakistan Election 2024: देश की नेशनल असेंबली की 265 में से 204 सीटों के नतीजे अभी तक सामने आ चुके हैं. पाकिस्तान आम चुनाव में मतगणना जारी है, इस चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थित उम्मीदवारों ने अपना झंडा फहरा दिया है. पीटीआई के 87 निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. वहीं, नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन 60 और बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी पीपीपी 45 सीटों पर आगे चल रही है. 

क्या बिलावल करेंगे नवाज शरीफ से गठबंधन

पाकिस्तान में चुनावी रिजल्ट आने के बाद देखा जा सकता है कि किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. इसी बीच न्यूज एजेंसी ने एआरवाई न्यूज चैनल के हवाले से कहा कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मिलने के लिए लाहौर पहुंचा है. रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव के बाद गठबंधन की संभावना तलाशने के लिए मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेताओं से बैठक की उम्मीद जताई जा रही है. 

चुनाव में धांधली को लेकर पीपीपी उठाएगी सवाल 

वहीं, पाकिकस्तान पीपल्स पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पंजाब क्षेत्र में चुनावों को लेकर सवाल खड़ा कर सती है. क्योंकि पाकिस्तान के राष्ट्रपति से लेकर पूर्व पीएम इमरान खान इस चुनाव में धांधली का आरोप लगा चुके हैं. ऐसे में पीपीपी को भी शक है कि पंजाब प्रांत में कुछ गड़बड़ी की गई है. बता दें कि पाकिस्तान में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां अपने विरोधियों से भी समझौता करने को तैयार है. ऐसे में पीएमएल-एन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नवाज शरीफ ने पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा कर दिया है.  

calender
10 February 2024, 06:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो