UP News: अयोध्या के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले कड़े सुरक्षा और यातायात उपाय लागू किए गए, CM योगी ने दिए ये आदेश

UP News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या मं 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम होने जा रहा है. इस दौरान अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "उत्तर प्रदेश को चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देने के लिए मैं पीएम मोदी का आभारी हूं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP News: एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली (ITMS) को शहर भर में 1500 सार्वजनकि CCTV कैसरे साथ एकीकृत किया गया जिससेस सावधान निगरानी सुनिश्चित की जा सके. विशेष रुप से अयोध्या का पीला क्षेक्ष 10.715 AI आधारित कैमरों से सुसज्जिक होगा. जिससे चेहरे की पहचान तकनीक होगी, जो आईटीएमएस के साथ सहजता से एकीकृत होगा और एक केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से निगरानी की जाएगी। इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य प्रमुख क्षेत्रों में समग्र निगरानी और सुरक्षा को बढ़ाना है.

आपालकालीन प्रतिक्रिया क्षमताओ के बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल NDRF और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल SDRF की टीमों को तैनात किया गया है. एसडीआरएफ टीमें नियमित नाव गश्त करेंगी, जिसमें किसी भी प्रकार के नशे पर सख्ती से रोक लगाते हुए नाविकों के लिए लाइफ जैकेट और अनिवार्य आईडी कार्ड जैसे सुरक्षा उपायों पर जोर दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या मं 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम होने जा रहा है. इस दौरान अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "उत्तर प्रदेश को चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देने के लिए मैं पीएम मोदी का आभारी हूं. 30 दिसंबर को अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था."

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, "राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने के लिए 22 जनवरी को लगभग 100 चार्टर्ड विमान अयोध्या हवाई अड्डे पर उतरेंगे. यह हमें अयोध्या हवाई अड्डे की क्षमता की जांच करने का रास्ता भी दिखाएगा." 
 

calender
11 January 2024, 12:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो