UP का पहला डॉग पार्क नोएडा में तैयार, पूल-पार्लर और फूड समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

First Dog Park In UP: सेक्टर-137 में नोएडा का पहला डॉग पार्क बनाकर तैयार हो चुका है जानकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह पार्क पालतू कुत्तों के लिए बनाया गया है। एजेंसी चयन के बाद पालतू कुत्तों के मनोरंजन के लिए कुछ दिनों में विशेष व्यवस्था की जायेगी।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • नोएडा में सेक्टर-137 में पहला डॉग पार्क शुक्रवार यानी आज से खोला जायेगा।

First Dog Park In UP: नोएडा में सेक्टर-137 में पहला डॉग पार्क शुक्रवार यानी आज से खोला जायेगा। जिसमें आप अपने पालतू कुत्तों को लेकर जा सकते हैं। इस पार्क में आपको अनेक प्रकार की सुविधाएं भी मिलेंगी।इसके साथ ही बताया जा रहा है कि पार्क में और भी कई तरह की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। फिलहाल नोएडा प्राधिकरण इसका संचालन करेगा।

दावा किया जा रहा है कि यह देश का सबसे बड़ा और उत्तर प्रदेश का पहला डॉग पार्क है।3.85 एकड़ में विकसित और 3.86 करोड़ में तैयार यह ऐसा पार्क होगा। जिसमें आप अपने पालतू कुत्तों को घुमाने और मनोरंजन के लिए लेकर जा सकते हैं।

रात में पालतू कुत्तों को पार्क में रखने की मांग 

फिलहाल इसे शुरू करते हुए पूल आदि को पानी से भरकर तैयार कर लिया गया है ताकि पालतू कुत्तों को यहां पर गर्मी के मौसम में राहत दिलाई जा सके, लेकिन कुछ सुविधाएं मिलने में अभी कुछ समय लगने की संभावना बताई जा रही है। कुछ ऐसे भी परिवार होते हैं जिन्हें सप्ताह में या महीने में शहर से बाहर जाना पड़ता है।

ऐसे लोग पालतू कुत्तों को रात में रखने की मांग कर रहे हैं। वह इसके लिए शुल्क भी चुकाने को राजी हैं।ऐसे लोगों की मांग पर प्राधिकरण ने विचार करने का फैसला किया है। इस बारें में एजेंसी आगे का निर्णय लेगी कि वह पालतू कुत्तों को रात में रख पायेंगी या नहीं।

इसके साथ ही पालतू कुत्तों के लिए खेलने से लेकर प्रशिक्षण और खाने-पीने तक की सुविधा मुहैया कराएगी।हालांकि इस एवज में एजेंसी कितना शुल्क लेगी।इसका फैसला बाद में किया जायेगा।

पार्क में पालतू कुत्तों के लिए सुविधाएं

चिकित्सक की सुविधा

डॉग पार्लर

डॉग फूड

प्ले ग्राउंड

डॉग पूल

डॉग शेल्टर

डॉग वेस्ट डिस्पोजल स्टेशन

बड़े व छोटे डॉग के लिए अलग-अलग स्थान

डॉग शेल्टर

calender
02 June 2023, 01:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो