उत्तर प्रदेश: अब नहीं लगेगी चिलचिलाती धूप और न ही जलेंगे पैर, काशी विश्वनाथ मंदिर में किया भक्तों के लिए खास इंतज़ाम

काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन करने आये सभी भक्तों के लिए योगी सरकार ने ख़ास इंतज़ाम करवाए हैं, जिसमें इस तपती गर्मी में भी सावन जैसा एहसास होगा।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • श्रद्धालुओं के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर के आंगन में मैट बिछायें गए हैं और साथ ही छांव के लिए जर्मन हैंगर की मदद ली है

उत्तर प्रदेश: बाबा विश्वनाथ के दरबार में दर्शन करने वाले सभी भक्तों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए योगी सरकार ने खास इंतज़ाम किये हैं। ऐसी चिलचिलाती धूप और तपती जमीन पर चलने से बचाने के लिए सरकार ने सभी श्रद्धालुओं के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर के आंगन में मैट बिछायें गए हैं और साथ ही छांव के लिए जर्मन हैंगर की मदद ली है जोकि वहां आये भक्तों को बारिश से भीगने से बचाएगा। 

मंदिर में की एयर कूलर की व्यवस्था 

इस तेज़ गर्मी से राहत पाने के लिए मंदिर में एयर कूलर की भी व्यवस्था कराई गयी है। यही नहीं बाबा के दर्शन करने वाले आये भक्तों के लिए आंगन में वाटर कूलर की भी खास व्यवस्था की है। 

जानकारी के लिए बटे दें, की नव्य - भव्य काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करने के लिए दूर - दूर से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। बाबा के भक्तों के सुगम दर्शन के लिए सरकार काफी प्रयास कर रही है। ऐसे में योगी सरकार ने इस तपती गर्मी से भक्तों को बचाने के लिए मंदिर में एयर कूलर लगाया है जिससे उसकी फुहार से सावन जैसा एहसास होगा और गर्मी से भी राहत मिलेगी। 

धाम के SDM शंभू शरण ने जानकारी देते हुए बताया की बाबा के दर्शन करने आये भक्तों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लंबी कतार में खड़े श्रद्धालुओं को धूप लगती थी और तपती गर्मी में फर्श पर पैर भी जल रहे थे, वहीं उमस भरी इस गर्मी मर सभी का बुरा हाल हो रहा था।

जिसके बाद मंदिर प्रशासन ने गंगाधर (गंगा द्वार ) से मंदिर के चौक परिसर से लेकर मंदिर तक जाने वाले मार्ग पर जर्मन हैंगर, मैट, 10 वाटर कूलर, कैनोपी, और 22  इंडस्ट्रियल एयर कूलर लगवाये हैं। जिससे अब सभी भक्तों को राहत मिल रही है। इसके अलावा SDM ने की जर्मन हैंगर बरसात के मौसम तक रहेगा, यह गर्मी और बारिश से मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों को भीगने से बचाएगा। 

calender
21 May 2023, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो